विदेशों में भारत की स्टार धाविका हिमा दास (Hima Das) का शानदार प्रदर्शन जारी है। हिमा ने अब एक कदम और आगे बढाते हुए इस बार 400 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इससे पहले हिमा पिछले 19 दिनों में अभी तक अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक मीट में शामिल होकर 200 मीटर की दौड़ में चार गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी हैं।

हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया। हिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो साझा कर इस बात की जानकारी दी। फोटो के साथ हिमा ने लिखा, “आज (शनिवार को) चेक गणराज्य में 400 मीटर स्पर्धा में शीर्ष स्थान पर रहते हुए रेस का अंत किया।”

हिमा ने 52.09 सेकंड का समय निकाला। हिमा का यह इस महीने कुल पांचवां स्वर्ण पदक है। इससे पहले वे दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो ऐथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं।

दूसरे स्थान पर भी भारत की वीके विस्मया रहीं जो हिमा से 53 सेकंड पीछे रहते हुए दूसरे स्थान पर जगह बनाने में सफल रहीं। विस्मया ने 52.48 सेकंड का समय निकाला। तीसरे स्थान पर सरिता बेन गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 53.28 सेकंड का समय निकाला।