प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक भाषण की कुछ पंक्तियाँ भारत की सबसे प्रसिद्ध और सम्मानित गायिका लता मंगेशकर को इतनी अच्छी लगी कि उन्होंने इन पंक्तियों को अपनी आवाज दी है। 93 वर्षीय सुर सम्राज्ञी के नाम से प्रसिद्ध लता मंगेशकर ने “सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा” को अपनी सुरीली आवाज में पिरोकर पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया।

‘एल एम म्यूजिक’ नाम के यूट्यूब चैनल के विडियो को लता मंगेशकर ने ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा कि “कुछ दिनों पहले मैं भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र भाई मोदी का भाषण सुन रही थी| उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियाँ अपने भाषण में कही थीं। जो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी और वो पंक्तियाँ मेरे दिल को छू गई। जिसे मैंने रिकॉर्ड किया है और मैं ये हमारे देश के वीर जवानों को और हर भारतीय को समर्पित करती हूँ।”

 

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का वीडियो पीएम मोदी को आशीर्वाद है। पीएम अपने भाषण में इन पंक्तियों का कई बार उल्लेख पहले भी कर चुके हैं। पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने ये पंक्तियाँ फिर दोहराई थीं। जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर ‘एयर स्ट्राइक’ करते हुए सैकड़ों आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था।