आतंक के पनाहगार पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 20 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। इसके साथ ही भारतीय सेना की कारवाई में 5 पाकिस्तानी सैनिकों के भी मारे जाने की खबर सामने आ रही है। इससे बौखलाए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारतीय उप उच्चायुक्त को समन जारी किया है।

दरअसल, जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार को पाकिस्तान के द्वारा किए गए युद्धविराम के उल्लंघन में भारतीय सेना के दो जवानों की शहादत हो गई थी और एक नागरिक की मौत हो गई थी। पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए यह फायरिंग की थी, जिसके जवाब में भारतीय सेना ने हमला बोलते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नीलम घाटी सेक्टर में आतंकियों के 4 ठिकानों को तबाह कर दिया।

भारतीय सेना की इस मुंहतोड़ कारवाई में पाकिस्तान के 22 आतंकियों के मारे जाने की खबर आ रही है। साथ ही दो सैनिकों की शहादत के बदले 5 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर आ रही है। सेना के  ने बताया कि पीओके में जुरा, एयमुक्कम और कुंडलाशाही में आतंकी लॉन्च पैड को सेना की तोपों ने बीती रात निशाना बनाया। सेना को विश्वसनीय इनपुट मिला था कि वहां ढेर सारे आतंकी सक्रिय हैं।

पाकिस्तान में स्थित इन आतंकी कैंप को भारी नुकसान पहुंचने की खबर आ रही है। आर्मी ने आतंकी शिविरों को नष्ट करने के लिए आर्टिलरी गन(तोप) का इस्तेमाल किया है। इन आतंकी शिविरों की ओर से कई आतंकवादियों को भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया है।