पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को आज देशभर में सार्वजनिक रूप से श्रध्दांजलि सभा का आयोजन किया गया है। देशवासी जगह जगह शहीदों को श्रध्दांजलि दे रहे हैं। लेकिन इस गम की घड़ी में कुछ देशविरोधी तत्व सोशल मीडिया के जरिए और देशविरोधी नारे लगाकर अराजकता फैलाने समय बाज नहीं आ रहे हैं।

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का है। जिले के विश्वविद्यालय में हमले में शहीद हुए जवानों को श्रध्दांजलि देने के लिए शोक सभा आयोजित की गई थी। इसी दौरान विश्वविद्यालय का ही एक मुस्लिम छात्र अचानक ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने लगा। इसके बाद छात्रों और वहां मौजूद लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

जानकारी के मुताबिक, अमरोहा के नौगावा सादात के मोहम्मद शाहफरीद निवासी अब्बास पुत्र हैदर अली दिल्ली रोड स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन, टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (आईएफटीएम) मुरादाबाद में बीएचएमसीटी प्रथम वर्ष का छात्र है। सोमवार को कॉलेज में पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों की श्रद्धांजलि सभा हुई। सभा के दौरान सभी छात्र हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे।

इसी बीच अब्बास ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इससे छात्र और कॉलेज प्रशासन में आक्रोश पनप गया। सभी ने अब्बास को मौके पर पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद लोगों ने पुलिस को बुलाकर उसे कानून के हवाले कर दिया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव की तहरीर पर अब्बास के खिलाफ देशद्रोह और धार्मिक उन्माद फैलाने को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मुरादाबाद एसएसपी जे रविंद्र गौड़ ने बताया कि आईएफटीएम बीएचएमसीटी प्रथम वर्ष के छात्र अब्बास की ओर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उन्होंने कहा कि अब्बास ने ऐसा क्यों किया है इसकी पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply