मध्यप्रदेश में हाईप्रोफाइल हत्या का मामला सामने आया है। मंदसौर के नगर निगम अध्यक्ष तथा भाजपा नेता प्रह्लाद बंधवार की गोली मारकार हत्या कर दी गई है। बदमाशों ने घटना को मंदसौर के नई आबादी इलाके में अंजाम दिया। गोली लगने के बाद उनके समर्थक अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

     प्रह्लाद बंधवार की फाइल फोटो

घटना से भाजपा कार्यकर्ता हतप्रभ हैं और स्थानीय लोगों में बहुत गुस्सा है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन चल रही है और जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि वर्ष 2015 में बंधवार दूसरी बार महापौर का चुनाव जीते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाम करीब 7:10 बजे मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार को पूर्व पार्षद विजय शर्मा की दुकान पर अज्ञात बाइक सवार व्यक्ति ने सिर में गोली मारी। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में तनाव फैल गया है और अस्पताल के बाहर जनता और बीजेपी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा होने लगी है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा, “मंदसौर नगर पालिका के अध्यक्ष और भाजपा नेता श्री प्रहलाद बंधवार की हत्या की कड़ी आलोचना करता हूं। हत्याकांड का तरीका बताता है कि प्रोफेशनल गुंडों ने उनकी हत्या की है। सरकार इस मामले में त्वरित और गंभीरता से कार्रवाई करें। इस प्रकार की घटनाएं सहन नहीं की जा सकती।”

राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “विकास विरोधी काँग्रेस के राज ने एक विकास पुरुष को हमसे छीन लिया, हृदय व्यथित है।
पश्चिम बंगाल में होने के कारण तुरंत मंदसौर नहीं पहुँच सकता। प्रह्लाद जी के परिवार को न्याय अवश्य मिले हम सदैव शोकाकुल परिवार के साथ हैं।”