गाय को हमारे देश में मां की तरह पूजा जाता है। गाय में मानवीय भावनाएं होती हैं। गाय माता आपके दुख तकलीफ को समझती हैं, आपके कष्ट पर आंसू भी बहाती हैं। गाय में समस्त देवता निवास करते हैं व प्रकृति की कृपा भी गाय की सेवा करने से ही मिलती है। गाय को पृथ्वी, ब्राह्मण और देव का प्रतीक माना जाता है। प्राचीन समय में गोदान सबसे बड़ा दान माना जाता था और गौ हत्या को महापाप। यही कारण रहे हैं कि वैदिक काल से ही हिंदू धर्म के मानने वाले गाय की पूजा करते आ रहे हैं। गाय की पूजा के लिये गोपाष्टमी का त्यौहार भी भारत भर में मनाया जाता है।

हमारे देश में अपनी घटिया राजनीति के कारण समय-समय पर राजनेताओं द्वारा गाय माता का अपमान किया जाता रहा है। इस बार आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने देखिये किस प्रकार से गाय पर घटिया टिप्पणी करके हिन्दुओ की भावनाओं का भद्दा मजाक उड़ाया है।

गाय की फोटो डालकर ये मजाक उड़ाते हुए कह रहे हैं की, देखो भाजपा वाले डोर 2 डोर कैंपेन कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल जो खुद को अग्रवाल समाज का बताते हैं। उन्होंने राघव चड्डा के इस ट्वीट को Retweet भी किया है।

इस पर Aam Aadmi Party के ही बागी विधायक कपिल मिश्रा ने अपनी ट्वीट के माध्यम से रोष प्रकट किया है।

अक्सर गाय लोगो के गेट पर आ जाती है। आज भी अधिकतर हिन्दुओ के घरों में पहली रोटी गाय के लिए ही बनाई जाती है और हिन्दुओ में बनिया समाज कदाचित इसमें सबसे आगे है। बनियों के घरों में गाय के लिए ही पहली रोटी बनाई जाती है और ये हजारों सालों से चली आ रही परंपरा है। कोई भी हिन्दू और खासकर कोई भी बनिया कभी भी दरवाजे पर आई गाय का मजाक नहीं उड़ा सकता, पर केजरीवाल जी ऐसा खुलेआम कर रहे हैं।

Leave a Reply