बिजनेस छोटा हो या बड़ा अगर उसे सही तरह से चलाया जाए तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। अभी आपने अलीगढ़ के उस करोड़पति कचौड़ी वाले के बारे में पढ़ा होगा जो एक छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचकर लाखों रुपये महीने कमा रहा था, वैसे ही हम आज ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं, जो चाय बेचकर लाखों रुपये कमा रहा है।

महाराष्ट्र के पुणे स्थित येवले टी हाउस के को- फाउंडर नवनाथ येवले चाय बेचकर हर महीने 12 लाख रुपये की कमाई करते हैं। वह एक दिन में वो करीब 3 से 4 हजार से ज्यादा चाय के कप बेचते हैं। इसी के साथ वह पुणे शहर में की तीन चाय के टी स्टॉल चलाते हैं।

यही नहीं उनके चाय के स्टॉल के वजह से कई लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। स्टॉल पर करीब तीन दर्जन लोग काम करते हैं। वहीं उनका कहना है कि हम टी हाउस पर लोगों को रोजगार देने लगे हैं। जिसके साथ ही हमारे बिजनेस आगे बढ़ रहा है। बता दें, नवनाथ येवले जल्द ही येवले टी हाउस को इंटरनेशनल ब्रांड बनाने जा रहे हैं।

साल 2011 में उन्हें चाय को एक ब्रैंड की तरह स्थापित करने का आइडिया आया, लेकिन पुणे में कोई भी अच्छा चायवाला नहीं था इसलिए उन्होंने चार साल तक चाय की स्टडी की और उसके बाद अच्छी गुणवत्ता से चाय ब्रैंड बनाया।

वहीं भारतीयों को चाय पीना काफी पसंद है। ऐसे में पुणे में येवले टी हाउस आज लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। इन टी स्टॉल पर हमेशा भीड़ लगी रहती है। यही वजह है कि टी हाउस का बिजनेस लगातार आगे बढ़ रहा है।

Leave a Reply