पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। अब एक बार फिर वह सोशल मीडिया पर दिख रही अपनी एक वीडियो के चलते खबरों में आ गए हैं। दरअसल इस वीडियो में एक व्यक्ति पाकिस्तानी संसद भवन के परिसर में शेख रशीद से कार के पैसे मांगता दिखाई दे रहा है। वहीं शेख रशीद उस शख्स को शांत कर अपना पीछा छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह शख्स अपनी बात पर अड़ा हुआ है। इस दौरान मीडिया के लोग भी वहां मौजूद हैं जिसके चलते यह पूरी घटना कैमरों में कैद हो गई।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स राशिद खान से बहस कर रहा है और उनसे बार-बार अपने पैसे माँग रहा है। जानकारी के मुताबिक इस शख्स का नाम नूर रहमान है। जो जापान से पाकिस्तान सिर्फ़ अपने 22 लाख रुपए लेने आया है। नूर का दावा है कि 15 साल पहले राशिद खान ने उनसे 22 लाख की गाड़ी खरीदी थी, जिसे जहाज की मदद से पाकिस्तान भी भिजवा दिया गया था। लेकिन, तब से लेकर अब तक आवामी लीग के नेता राशिद खान ने वो रकम नहीं लौटाई। अब वो इसे लेने ही वापस आए हैं।

इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया यूजर्स पाकिस्तान का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। साथ ही भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस पर चुटकी ली है। संबित पात्रा ने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘ये है पाकिस्तान का हाल! पाकिस्तान के रेल मंत्री (शेख रशीद अहमद)…जिनको कुछ दिन पहले करेंट लगा था, उन्होंने कार का पैसा नहीं चुकाया है…जिससे पैसे लिए थे वो पाकिस्तान के पार्लियामेंट में आकर मंत्री जी को घेर लेता है।’ इसके साथ ही संबित पात्रा ने पाकिस्तान पर परमाणु हमले की धमकी देने पर तीखा कटाक्ष किया।

 

बता दें कि इससे पहले भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद इसे लेकर पाकिस्तान में खूब हंगामा हुआ। इसी दौरान पाकिस्तान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जब शेख रशीद भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे, तभी उन्हें माइक से करेंट लग गया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खासा वायरल हुआ था।

करेंट लगने के बाद शेख रशीद ने कहा था कि ‘मोदी इस जलसे को नाकाम नहीं कर सकता।’ शेख रशीद के इस बयान पर लोगों ने खूब ठहाके भी लगाए थे। शेख रशीद इससे पहले भारत के खिलाफ कई बार भड़काऊ बयानबाजी कर चुके हैं। इसके अलावा इससे पहले राशिद खान भारत पर पाव, सवा पाव वजनी परमाणु बमों से हमला करने की बात कही थी। जिसकी वजह से भी उनका पूरी दुनिया में मजाक बना था। रशीद को पाकिस्तानी सेना का करीबी माना जाता है।