भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से लबरेज अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने बांग्लादेश को चेतावनी जारी की है। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब नईब से बांग्लादेश से होने वाले मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे।” उनके इस जवाब पर सोशल मीडिया में हलचल मच गई है। कई लोगों ने अफगानिस्तान की मजबूती की तारीफ करते हुए कहा कि यह टीम कभी भी किसी का खेल बिगाड़ देगी।

नईब ने आगे कहा, “हम बांग्लादेश के खिलाफ मैच को आसान नहीं मान सकते। वह एक बेहतरीन टीम है और वर्ल्ड कप में उन्होंने खुद को साबित किया है। लेकिन एक बात मेरी टीम के बारे में भी तय है कि हम भी आसान नहीं। पहले चार-पांच मैचों में हमने खराब प्रदर्शन किया। लेकिन हम हर दिन सुधार कर रहे हैं। शायद बांग्लादेश के खिलाफ हमारा दिन होगा।”

अफगानिस्तान का मुकाबला आज बांग्लादेश से साउथैम्पटन में होना है। बांग्लादेश ने छह में से दो मैचों में जीत हासिल की है जबकि अफ़ग़ानिस्तान अपना खता अभी तक नहीं खोल पायी है। खास बात यह है कि अफगान टीम बांग्लादेश के खिलाफ उसी साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर ही खेलेगी। यहां पिछले मैच में उसने भारत को मुश्किल में डाल दिया था। पिच पर नईब ने कहा, यह हमारे लिए काफी अच्छा विकेट है। यहां स्थिति काफी कुछ एशिया जैसी ही हैं, जहां गेंद टर्न होती है। पिछली बार हमारी बल्लेबाजी भी ठीक रही। यानी अगर विकेट एक बार फिर स्पिनरों की मदद करता है तो मैच बांग्लादेश के लिए ही नहीं किसी भी टीम के लिए मुश्किल होगा।

Leave a Reply