पुलवामा में अपनी कायरना हरकत दिखाने के बाद हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान इस कदर डर गया है कि क्या कहा जाए। जी हां, भारत के लोगों का गुस्सा देखकर पाकिस्तान को आभास हो गया है कि भारतीय सेना इस बार उन्हें छोड़गी नहीं। इसीलिए तो उन्होंने सीमा पर अपनी सेनाओं को तैनात कर दिया है और अपने अस्पतालों को आदेश दे दिया है कि वो पूरी व्यवस्था रखें। कुछ दिन पहले पाकिस्तानी जनरल ‘क़मर ज़ावेद बाजवा’ सीमा पर दौरा करने भी आए थे और अपने सैनिकों से हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने की बात कहकर गये।

अब उनके डर का आलम ये है कि उन्हें नींद भी नहीं आ रही है। उनके क्षेत्र में कोई भी लड़ाकू विमान हवा में दिखाई दे रहा है, तो वे भारत का समझकर उस पर फायरिंग करने लगते हैं। गुरुवार शाम को पाकिस्तानी सेना का ही एक विमान भारतीय सेना की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए एलओसी के ऊपर मंडरा रहा था। सीमा पार तैनात दुश्मन सेना को लगा कि ये भारतीय विमान है और उन्होंने तुरंत उस पर फायरिंग शुरू कर दी। देखते ही देखते विमान नष्ट होकर जमीन पर गिर पड़ा। विमान के जमीन पर नष्ट होकर गिरने के बाद पता लगा कि ये तो उन्हीं का विमान है।

अब आप सोचिए ज़रा, जो देश अपने विमान को हवा में उड़ते देख नहीं पहचान पा रहा है कि उनका विमान है या दुश्मन का, वो हमसे युध्द करने चला है। हालांकि, इस खबर को पाकिस्तानी मीडिया ने दबाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन क्या करें बेचारे! सरहद पर हमारी वीर सेना तैयार थी और तुरंत उनकी पोल खुल गई और खबर वायरल हो गई।

इसके अलावा पाकिस्तानी समाचार चैनलौं में आजकल दिन भर यही बातें हो रही हैं। वहां के न्यूज एंकर्स स्टूडियो में बैठे बैठे भारत पर गोले बारूद छोड़े रहे हैं। एक मोहतरमा (जिनका नाम ‘किरन नाज़’ है, जो ‘समा टीवी’ की पत्रकार हैं) तो स्टूडियो में ही इतनी बौखला गयीं कि क्या कहा जाए। जैसे लग रहा था, वो मोहतरमा न्यूज स्टूडियो में नहीं, बल्कि सरहद पर खड़ी हों। भला कोई पत्रकार स्टूडियो में ऐसे समाचार बोलता है क्या? उनकी एंकरिंग देखकर भारत के लोगों की हंसी नहीं रुक रही है।

बहरहाल, आगे बढ़ते हैं। ऐसे ही एक और चैनल ‘सिटी 42’ के रिपोर्टर महोदय हैं, उनका नाम तो हमें नहीं पता, लेकिन उनकी बातों से भारत में रहने वाला एक देशद्रोही भी बता सकता है कि वो हिंदुस्तान का है या पाकिस्तान का। आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान को टमाटर भेजना बंद कर दिया है। मध्यप्रदेश के झाबुआ से टमाटर का बड़े पैमाने पर पाकिस्तान निर्यात होता है। हमले के बाद से वहां के किसानों ने अपना टमाटर भेजने से साफ इंकार कर दिया है। इससे पूरे पाकिस्तान में टमाटर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।

यह भी पढें: पाकिस्तान का पानी रोककर यमुना में लाएंगे नितिन गडकरी, बनी योजना

इसी पर उस रिपोर्टर ने भारत को खूब कोसा। आपको उसकी बात सुनकर भी हंसी आ जाए, जब वो कहता है, ‘हम टमाटर का जवाब एटम बम से देंगे।’ जैसे एटम बम कोई हथियार नहीं, बल्कि एक छोटे बच्चे का खिलौना हो। वैसे, पाकिस्तान का एटम बम एक खिलौना ही हो सकता है, तभी तो वे हमेशा एटम बम की धमकी देते हैं। एटम बम का मजाक बनाकर रख दिया है। अपने 2 मिनट 20 सेकेंड के वीडियो में उन्होंने कम से कम 16 बार “तौबा-तौबा” किया। जैसे एक कॉमेडी सीन चल रहा हो।

Leave a Reply