एक्टर आर माधवन की जनेऊ पहनकर बेटे से राखी बंधवाना लेफ्ट लिबर्ल्स को क्यों नही आया रास?

- Advertisement -

बॉलीवुड और तमिल फिल्मों में काम करने वाले लोकप्रिय अभिनेता रंगनाथन माधवन ने ‘राखी’ के पावन पर्व पर सभी को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दीं और अपने बेटे से राखी बंधवाते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। इस तस्वीर में दोनों को शरीर में एक पवित्र धागा पहने हुए देखा जा सकता है।

दरअसल, माधवन की बहन का देहांत हो चुका है। इसलिए उनकी बहन की तरफ से उनका बेटा उन्हें राखी बांध रहा था। कलाई पर राखी बंधवाते हुए माधवन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमे उन्होंने लिखा था, “जब आपका बेटा आपको राखी बांधे, क्योंकि आपकी बहन ने उसके (माधवन) लिए भेजा है।”

- Advertisement -

माधवन के इस ट्वीट को देखने के बाद, जिसमे उन्होंने पवित्र धागा यज्ञोपवीत धारण कर रखा था, उदारवादियों के पेट में ऐंठन शुरू हो गई और उन्होंने माधवन को ट्रोल करना शुरू कर दिया। उनके अनुसार, यह पवित्र धागा जातिवाद का प्रतीक है और माधवन को अपने संस्कृति तथा पूर्वजों की परंपराओं को बनाए रखने के लिए शर्म आनी चाहिए।

बता दें कि रक्षाबंधन के त्योहार के दिन (15 अगस्त) दक्षिण भारत में प्रचलित अवनी अवित्तम का भी शुभ दिन था, जिस दिन ब्राह्मण अपने जनेऊ को बदलते हैं। अभिनेता ने अपने पिता व पुत्र के साथ इंस्टाग्राम पर भी एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमे तीनों लोग जनेऊ धारण किए हुए नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि लिबरल्स ने इस पवित्र धागे (जनेऊ/पूनाल) को द्रविड़वादी राजनीति में नरसंहार और उत्पीड़न का प्रतीक बना दिया है, न कि हिंदुओं के एक विशेष वर्ग की परंपराओं का। नाजी जर्मनी में यहूदियों के खिलाफ घृणा की तर्ज पर नरसंहार का प्रचार मुख्यधारा की द्रविड़वादी राजनीति में काफी प्रचलित है। इस प्रकार, यह वास्तव में आश्चर्य की बात नहीं है कि माधवन को उनकी हाल की तस्वीरों के लिए ट्रोल किया जा रहा है।

- Advertisement -
Shivang Tiwari
?️ वेदोअखिलो धर्ममूलम् ?️ 'TOUCH THE SKY WITH GLORY' 'Life should not be long, should be big.'
error: Content is protected !!