पश्चिम बंगाल से भगवान राम का नाम लेना किसी जघन्य अपराध से कम नही है, वहाँ पर भगवान राम के जयकारे पर लगातार हिंसा की खबरे आती रहती है, लेकिन अब ऐसी ख़बर सामने आई है, जो बहुत परेशान करनी वाली है। इस ख़बर के अनुसार एक बच्चे की शिक्षक ने केवल इसलिए पिटाई कर दी है क्योंकि वह ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहा था। वह बच्चा बहुत छोटा है और कक्षा 1 का छात्र है। इस उम्र में वह खुद धर्म और नारे का मतलब भी नहीं समझ सकता है, लेकिन उसके साथ ऐसी हैवानियत की गई है की बच्चा सदमे में आ गया है।

यह मामला हावड़ा के श्री रामकृष्ण शिक्षालय नामक स्कूल का है, जहाँ गुरुवार (जुलाई 11, 2019) को एक शिक्षक ने पहली कक्षा में पढ़ने वाले छात्र आर्यन सिंह की सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी, क्योंकि उसने क्लास में जय श्री राम बोल दिया था। पिटाई से छात्र काफी डरा हुआ है, और स्कूल जाने से मना कर रहा है।

इस बच्चे को जय श्री राम का नारा लगाने के चलते पीटा गया है

बच्चे ने प्रभात खबर को बताया कि, क्लास खत्म होने के मेरे सहपाठी आकाश साव ने मुझे जय श्री राम बोलने को कहा, मैंने जय श्री राम कह दिया। उसी समय क्लास रूम के पास से सर गुजर रहे थे। जय श्री राम सुनते ही वह हमारे क्लास रूम में आये। दूसरे सहपाठियों से पूछा कि जय श्री राम का नारा किसने लगाया, सहपाठियों ने मेरा नाम बता दिया। इसके बाद सर ने मुझे पीटा और कहा कि जय श्री राम का नारा नहीं लगाना है।

वही पीड़ित छात्र आर्यन के पिता चंदन सिंह का कहना है कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद जब वो आर्यन को लाने के लिए गए तो उसने जय श्री राम बोलने पर की गई मारपीट की शिकायत की। चंदन सिंह ने कहा कि वो इसकी शिकायत हेडमास्टर से शिकायत करेंगे। उनका कहना है कि वो इस मामले में कोई राजनीति नहीं, बल्कि स्कूल से स्पष्टीकरण चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आखिर जय श्री राम कहने में दिक्कत क्या है? स्कूल के नाम से राम का नाम जुड़ा है, ऐसे में जय श्री राम कहने में परेशानी क्या है? चंदन सिंह ने इस बाबत स्कूल संचालान कमेटी को चिट्ठी लिखकर अपने बेटे के अपराध के बारे में पूछा है।

इस घटना पर भाजपा के प्रदेश महासचिव संजय सिंह ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने राज्य का ऐसा माहौल बनाया है कि जय श्री राम अपशब्द बनते जा रहा है, जय श्री राम बोलना गुनाह हो गया है। आपको बता दे जय श्री राम का नारा ममता बैनर्जी को भी नागवार गुजरता है, लोकसभा चुनावों के बाद जय श्री राम के नारे लगाने के चलते उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को भला-बुरा कहा था, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी।

Leave a Reply