सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर डाउन (Twitter Down) हो गया। बुद्धवार देर शाम अचानक से ट्विटर की सर्विस बाधित हो गयी। समाचार लिखे जाने तक ट्विटर का वेब से लेकर ऐप तक सबकुछ डाउन चल रहा है। यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सोशल साइट्स ट्विटर पर एक नोटिस आ रहा है, जिसमें लिखा है, “Something is technically wrong. इसके अलावा ट्विटर की ओर से कहा गया है कि नोटिस करने के लिए धन्यवाद और हम इस इसको जल्दी सुलझा लेंगे और जल्द ही सामान्य हो जाएगा।

डाउनडिटेक्टर वेबसाइट (DownDetector website) के अनुसार, भारत के अलावा कनाडा, जापान, ब्राजील, यूके और अमेरिका समेत दुनिया के 21 देशों में फ़िलहाल ट्विटर डाउन है।

ट्विटर के डाउन होने की वजह से किसी का भी अकाउंट ओपन नहीं हो रहा, तो किसी को स्क्रीन पर तकनीकी समस्या से जुड़ा संदेश दिख रहा था। हालांकि, ट्विटर की ओर से इस बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब ट्विटर के अचानक डाउन होने का मामला सामने आया है। इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक कई बार फेसबुक, वॉट्सऐप और ट्विटर के डाउन होने की वजह से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

आमतौर पर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के डाउन होने की खबरें आती रहती हैं। ऐसे में यूजर्स इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का ट्विटर पर मजाक उड़ाते नजर आते हैं।