नई दिल्‍ली। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने राजधानी दिल्‍ली में आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है। इसके बाद से पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में इंडियन मुजाहिदीन, अल कायदा और खालिस्तान फोर्स के आतंकी हैं। पोस्टरों में पुलिस के नंबर दिए गए हैं। पुलिस ने इनका सुराग देने वालों को उचित इनाम देने की घोषणा की है। इसके अलावा उनका नाम गुप्‍त रखा जाएगा।

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया है कि आतंकवादी सरकारी वाहनों या वर्दी का इस्तेमाल कर IED ब्लास्ट को अंजाम देने की फिराक में है। हमले के लिए सड़क का इस्तेमाल किया जा सकता है, संदिग्ध बसों द्वारा दिल्ली पहुंच सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने पाक खुफिया एजेंसी ISI द्वारा माहौल खराब करने के लिए पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, लखनऊ में दंगे करवाए जाने की भी आशंका जताई है।

सुरक्षा एजेंसियों को हाल में कई संदिग्ध फोन कॉल इंटरसेप्ट से जानकारी मिली कि एंटी इंडिया एक्टिविटी के लिए पाक ISI पैसा लॉजिस्टिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की फिराक में है। ऐसे में दिल्ली की रिफ्यूजी कालोनियों और दिल्ली में रह रहे रोहिंग्या पर विशेष नजर रखने को कहा है। एजेंसियों ने राजधानी दिल्ली के 17 स्थलों को संवेदनशील बताया है।