लोकसभा चुनाव की सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी ने भी कल अपने चुनाव अभियान की शुरुआत #MainBhiChowkidaar नारे से की। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता और फायर ब्रांड नेता तेजिन्दर पाल सिंह बग्गा ने सोशल मीडिया पर इसे अपने अलग अंदाज में शुरू किया है। आपको बता दें 2014 में लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा प्रवक्ता तजिन्दर बग्गा ने ‘मैं भी चायवाला’ अभियान शुरू किया था। जो बेहद सफल रहा था। यहाँ तक कि चाय के केतली लेकर वह कांग्रेस नेताओं के वार्षिक सम्मेलन में चले गए और सबको चाय पिलायी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने देश की जनता को चौकीदार बताया। उन्होंने इसमें कहा है कि सिर्फ मैं ही नहीं वो सब चौकीदार हैं जो भ्रष्टाचार, गंदगी, बेईमानी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस वीडियो जारी करते ही कल पूरे दिन 24 घण्टे से भी ज्यादा समय तक सोशल मीडिया पर #MainBhiChowkidar ट्रेंड करता रहा। हर कोई प्रधानमंत्री के इस अभियान में जुड़ा और प्रधानमंत्री ने भी लगभग सभी का आभार व्यक्त किया।

इसी मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए तेजिंदर बग्गा ने ट्विटर अकाउंट पर अपना नाम ही बदल डाला। अब उन्होंने ट्विटर पर अपना नाम चौकीदार तेजिंदर बग्गा कर लिया। उन्होंने अपना नाम बदलते हुए ट्वीट किया कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और #MainBhiChowkidaar आंदोलन को समर्थन देने के लिए अपना ट्विटर पर नाम बदल रहा हूँ। क्या आप भी ऐसा करेंगे?

बस तजिन्दर बग्गा की अपील करने की देरी थी। बग्गा के अपील करते ही लाखों यूज़र्स ने अपना नाम के आगे/पीछे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ दिया। आइए आपको हम दिखाते हैं कुछ यूज़र्स के नाम..

अब आज यानि रविवार को पीएम मोदी ने भी जैसे ही ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ा, उसके बाद बीजेपी के सभी नेताओं ने भी अपने ट्विटर पर नाम के आगे चौकीदार लिख लिया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, पूनम महाजन, अमित मालवीय, केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी, मीनाक्षी लेखी, विजेंद्र गुप्ता, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, अनुराग ठाकुर समेत कई बीजेपी नेताओं ने अब ट्विटर पर नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ दिया है।

बीजेपी नेताओं के नाम में चौकीदार शब्द जोड़ने के बाद से आज ट्विटर पर #ChowkidarPhirSe ट्रेंड कर रहा है।

पीएम मोदी का एक पुराना बयान है, विरोधी मुझ पर जो पत्थर फेंकते हैं मैं उनकी सीढ़ी बना लेता हूँ।#MainBhiChowkidar का नया नारा उसी कड़ी का हिस्सा है।

2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों द्वारा ‘चायवाला’ कहकर मजाक उड़ाया था तो मोदी ने उसे एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया था। गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस ने विकास को पागल कहा, पीएम मोदी ने कहा मैं विकास हूँ। ‘मैं विकास हूँ’ अभियान को भी इसी तरह अपार समर्थन मिला था। इस बार लोकसभा चुनाव से पहले करीब पिछले 3 महीने से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा “चौकीदार चोर है” का नारा हर भाषण में किया जा रहा था। इसीलिए इस बार पीएम मोदी ने इस ‘चौकीदार’ शब्द को ही हथियार बना लिया।

Leave a Reply