सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाने को लेकर जमानत पर चल रही है शेहला राशिद ने एक ट्विटर ट्रोल पर आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस से कार्रवाई करने के मांग की हैं। आपत्तिजनक ट्वीट में शेहला रशीद को एडल्ट फिल्म स्टार जॉनी सिन्स के साथ दिखाया गया है। बता दें कि ये तस्वीर फोटोशॉप्ड है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

फोटोशॉप की हुई तस्वीर के साथ इस ट्वीट में लिखा है- “शेहला रशीद की हुई तबीयत ख़राब। एस्कॉर्ट के डॉक्टर जॉनी करेंगे इलाज।” ट्वीट में शेहला के लिए प्रार्थना करने की भी अपील की गई है। इस ट्वीट में लिखा गया है कि प्रत्येक रीट्वीट पर शेहला के इलाज के लिए एक डॉलर दिया जाएगा।

शेहला रशीद ने इस आपत्तिनजक ट्वीट पर दिल्ली पुलिस को टैग कर कार्रवाई की माँग की। शेहला रशीद ने कहा कि उनके चेहरे के साथ छेड़छाड़ कर उसे एक अश्लील तस्वीर में लगा दिया गया है और उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने दिल्ली पुलिस ने माँग करते हुए कहा कि ऐसा करने वाले ट्विटर यूजर पर कार्रवाई की जाए।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इस व्यक्ति को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ट्विटर पर फॉलो करते हैं। जो बेहद शर्मिंदगी की बात है। हालांकि अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। कुछ ट्विटर यूजर्स ने शेहला राशिद पर आरोप लगाया है कि वह स्वयं पूर्व में ऐसे ट्वीट  की है जिसमें वह अपनी विरोधी विचारधारा के लोगो चरित्र हनन फोटोशॉप की हुई तस्वीर के साथ कर रही है। सिर्फ यही नही शेहला ट्विटर पर ऐसे लोगो को फॉलो करती है जो गाली गलौज करते है।

शेहला राशिद ने 23 सितंबर 2018 को दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की एक फोटोशॉप तस्वीर ट्विटर पर शेयर की जिसमे उनकी टीशर्ट पर लिखा है कि ‘मेरा PM चोर है।’ जाहिर है कि यह फोटोशॉप की हुई तस्वीर है, और शेहला राशिद इस फोटो के जरिये तेजिन्दर बग्गा के चरित्र हनन का प्रयास कर रही हैं।

15 अप्रैल 2017 को उन्होंने क्रिकेटर गौतम गम्भीर की फ़ोटोशॉप तस्वीर एक मिलिट्री जीप पर बंधे हुए शेयर की और कैप्शन दिया कि उपचुनाव में वोट देने जा रहे गौतम गंभीर को इंडियन आर्मी ने जीप से बांधा।

इसके साथ ही वह ट्विटर ट्रोल्स को भी फॉलो करती है जो फोटोशॉप तस्वीर के साथ आपत्तिजनक ट्वीट करते है। नवेंदु सिंह और कपिल उन लोगो मे से एक है। आप शेहला की फॉलोविंग लिस्ट देखेंगे तो एक से एक गालीबाज ट्विटर ट्रोल उनकी लिस्ट में मिलेंगे। ऐसे में दुसरो को संस्कारो पर ज्ञान देना सिर्फ हिप्पोक्रेसी कहलायेगी।

ये ट्विटर ट्रोल नवेंदु की आपत्तिजनक ट्वीट्स देखिये, शेहला इसे ट्विटर पर फॉलो करती है।

इन ट्विटर यूजर्स ने उनकी इसी हिप्पोक्रेसी पर बेनकाब किया। भावना अरोरा ने लिखा ‘फोटोशॉप के नाम पर अब करती ट्वीट शेहला राशिद है, कोई और करे तो साला कैरेक्टर ढीला है।

एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा की वह स्त्री है कुछ भी कर सकती है

अंकुर सिंह ने भी लिखा अब जब उन्हें खुद उनकी कड़वी दवा मिली तो चिल्ला रही है।

 

सच भी है कि आप दूसरों से उसी व्यवहार की अपेक्षा रखे जो आपको खुद बर्दाश्त कर सकते हो। जब आप स्वयं दुसरो का चरित्र हनन करते हो ऐसे लोगो को फॉलो करते हो जो दूसरों को गाली गलौज करते है। तब आप कैसे किसी दूसरे पर सवाल उठा सकते है। कम से कम शेहला राशिद जो युवा नेता है उन्हें यह समझना चाहिए।