बिहार के सीवान जिले में तिरंगे के अपमान करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार घटना सीवान के पचरुखी थाना क्षेत्र के जसौली गांव की बताई जा रही है। गिरफ्तार युवक का नाम मोहम्मद साजिद हुसैन है , जो कि जसौली स्थित अपने ननिहाल आया हुआ था। जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

मोहम्मद साजिद हुसैन ने एक तस्वीर फेसबुक में पोस्ट की थी जो की पूरे सोशल मीडिया में वायरल हुई थी इस तस्वीर में साजिद हुसैन  तिरंगे का अपमान करते हुए उस पैर रख कर खड़ा है, इतना ही नहीं उसने अपने शरीर पर पाकिस्तानी झंडे को पहन रखा है साथ ही उसके दाहिने हाथ में एक तमंचा भी नजर आ रहा है।

तस्वीर वायरल होने के बाद जबरदस्त विरोध शुरू हो गया, जिसके बाद सीवान पुलिस हरकत में आ गई और सीवान के एसपी नवीन चंद्र झा के निर्देश पर पुलिस ने जसौली गांव में छापेमारी करते हुए मोहम्मद साजिद को उसके ननिहाल से गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को नगर थाना प्रेसवार्त्ता कर एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि पुलिस तस्वीर की जांच कर रही है और गिरफ्तार साजिद से पूछताछ की जा रही है।

यह पहला मौका नहीं है जब ऐसी घटना सामने आई है। समुदाय विशेष के विरोध प्रदर्शनों में अक्सर पाकिस्तानी झंडे, पाकिस्तानी समर्थित और भारत विरोधी नारे सामने आते रहे है। मीडिया का एक बड़ा तबका ऐसे देश विरोधी मानसिकता का कभी पुरजोर विरोध नहीं करता, पर अगर ऐसे देशद्रोही मानसिकता के लोगो को कोई पाकिस्तान जाने की सलाह दे दे तो खिलाफ मीडिया सुर्खियां बना कर खबरें चलाता है। प्रशासन को चाहिए कि ऐसे मामलों में कड़ी से कड़ी करवाई हो और देशद्रोह के एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज हों ।

Leave a Reply