मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के 24 वर्षीय रामेश्वर गुर्जर पिछले 2 दिनों से सोशल मीडिया पर सनसनी बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे रामेश्वर 100 मीटर की दौड़ 11 sec में पूरी करते हुए दिखाई दे रहे है। ये बात इसलिए चौकाने वाली है, क्योंकि 100 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड की 10.30 sec का है जो कि अनिल कुमार के नाम है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर रामेश्वर गुर्जर का वीडियो शेयर करते हुए खेल मंत्री किरण रिजिजू का ध्यान आकर्षित करते हुए खेल मंत्रालय से प्रतिभावान धावक रामेश्वर गुर्जर की मदद का आग्रह किया। जिस पर किरण रिजिजू ने रिप्लाय करते हुए रामेश्वर को उनके पास तक लाने की बात कही। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस प्रतिभा को एथलेटिक अकादमी भेज कर और तराशा जाएगा।

 

वीडियो वायरल होने के बाद रामेश्वर गुर्जर भोपाल पहुँचे और उन्होंने बताया की ये वीडियो 12 अगस्त के है। गांव में एक प्रतियोगिता थी जिसमे 500 रुपये इनामी राशि थी। उसने बताया वो सेना में जाना चाहते थे लेकिन सेलेक्ट नहीं हो पाया। वो रोजाना 5 किलोमीटर दौड़ता है। रामेश्वर ने बताया कि 500 रुपये जीतने के लिए दौड़ लगाई थी, वीडियो हुआ वायरल और वो भोपाल पहुंच गए।