अयोध्या में राम मंदिर बनाने का समर्थन करने और अयोध्या पर केंद्रित “राम जन्म भूमि” फ़िल्म बनाने को लेकर शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को धमकी मिल रही है। वसीम रिजवी ने आरोप लगाया कि उन्हें अयोध्या पर केंद्रित उनकी फ़िल्म “राम जन्म भूमि” को रिलीज़ नहीं करने के लिए धमकी मिली है।

रिजवी ने पत्रकारों से कहा, ” मुझे फ़िल्म नहीं रिलीज़ करने के लिए तोराब नियाज़ी नामक एक व्यक्ति से धमकी मिली है, मैं इस संबंध में कल पुलिस से शिकायत करूंगा।” अयोध्या में मंदिर निर्माण की वकालत कर रहे उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रिजवी ने इस मुद्दे पर फिल्म ‘‘राम जन्मभूमि’’ बनाई है। उसका ट्रेलर शुक्रवार को जारी किया गया था।

यहाँ देखे ट्रेलर

सनोज मिश्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रिजवी ने अभिनय भी किया है। इस फ़िल्म में मुस्लिमो की घिनौनी प्रथा हलाला पर भी प्रहार किया गया हैं। उन्होंने दावा किया कि मुगल वंश के संस्थापक बाबर के कुछ भटके हुए समर्थक 16वीं सदी में अयोध्या में मीर बाकी द्वारा बनाए गए विवादित ढांचे के नाम पर देश का माहौल खराब कर रहे हैं।

रिजवी ने कहा कि मीर बाकी शिया था, लिहाजा बाबरी मस्जिद शिया वक्फ बोर्ड की सम्पत्ति है। बोर्ड का अध्यक्ष होने के नाते वह इस जमीन पर अपना दावा छोड़ रहे हैं और मंदिर बनाने की मांग कर रहे हैं। करीब सवा दो घंटे की इस फिल्म में मनोज जोशी, गोविंद नामदेव, नाजनीन पाटनी, राजवीर सिंह ने अहम किरदार निभाये हैं।