अप्रैल महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के अधिकारिक चुनावी प्रचार की आज शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर पर “मैं भी चौकीदार” #MainBhiChowkidar अभियान को शुरू किया। 

एक वीडियो ट्वीट करके प्रधानमंत्री ने देश को संदेश देते हुए याद दिलाया कि “चौकीदार आज भी सजग, अडिग, और देश की सेवा में वैसे ही खडा है जैसे वो पहले खड़ा था और जैसा उसने वादा किया था।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वो अकेले ही चौकीदार नहीं है बल्कि देश का वो हर नागरिक, जो कि भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वो भी देश का चौकीदार है। देश का वो हर नागरिक जो देश की प्रगति का सहायक बना हुआ है वो भी देश का चौकीदार है। देश के हर नागरिक को देश की सुरक्षा के लिए, देश की तरक़्क़ी के लिए, समाज की बेहतरी के लिए देश का चौकीदार बन जाना चाहिए। प्रधानमंत्री इस अभियान को आगे बढाने हेतु 31 मार्च को आम जनमानस से मुलाक़ात करेंगे। 

अक्सर देखा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने लिए प्रयोग की गई अभद्र भाषा, फूहड़ बयानबाज़ी को ही अपना हथियार बना लेते हैं। पिछले कई महीने से कांग्रेस पार्टी, और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल द्वारा घर से लेकर चौराहे तक, भाषण के मंच पर प्रधानमंत्री पद की गरिमा की परवाह न करते हुए एक अभद्र वाक्य का मज़ाक़ उड़ाते हुए प्रयोग किया जा रहा था “चौकीदार चोर है।”

याद करें तो 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी के लिए कहा था कि मोदी चाय अच्छी बनाते रहे हैं और मोदी सिर्फ चाय ही बेच सकते हैं परन्तु प्रधानमंत्री किसी भी सूरत में नहीं बन सकते। नरेन्द्र मोदी ने उनकी अभद्र टिप्पणी को सजगता से लेते हुए “चाय पे चर्चा” शुरू कर दी और वो चर्चा प्रधानमंत्री के पद पर जाकर समाप्त हुई। 

1 COMMENT

  1. […] तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी ने भी कल अपने चुनाव अभियान की शुरुआत #MainBhiChowkidaar नारे से की। दिल्ली […]

Leave a Reply