प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पाटण में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पकड़ा था। तब मैंने पाकिस्तान से कहा था कि अगर हमारे पायलट के साथ कुछ भी गलत होता है तो हम तुम्हें नहीं छोड़ेंगे। पीएम ने कहा कि अगर पाकिस्तान अभिनंदन को नहीं लौटाता तो ‘वह कत्ल की रात’ होती।

पीएम मोदी ने कहा, ‘एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने पाकिस्तान से दूसरे दिन कहा कि मोदी ने 12 मिसाइल तैयार रखी हैं, हमला हो सकता है, स्थिति बिगड़ जाएगी। पाकिस्तान ने दूसरे दिन पायलट को लौटाने की घोषणा कर दी, नहीं तो वह ‘कत्ल की रात’ होने जा रही थी। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका ने यह कहा, मेरे पास अभी कहने के लिए कुछ नहीं है। जब वक्त आएगा तो मैं इसके बारे में बोलूंगा।’ पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या ना रहे, लेकिन उन्होंने फैसला किया है कि या तो वह जिंदा रहेंगे या आतंकवादी जिंदा बचेंगे।

PM मोदी ने कहा कि पायलट को पकड़ने के बाद विपक्ष ने इस पर उनसे जवाब मांगना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, ‘हमने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और पाकिस्तान को आगाह किया अगर हमारे पायलट के साथ कुछ भी हुआ तो आप दुनिया भर में बताते रहेंगे कि मोदी ने आपके साथ यह किया।’ मोदी ने कहा कि शरद पवार कहते हैं कि मुझे नहीं पता कि मोदी क्या करेंगे। अगर उन्हें नहीं पता कि मोदी कल क्या करेंगे तो इमरान खान को कैसे पता होगा?

आपको याद होगा जब अभिनंदन को पाकिस्तान ने छोड़ा था तो हमारे अपने ही देश के बुद्धिजीवी, मसीहा पत्रकार और महागठबंधन के कुछ नेता पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को शांति का मसीहा और पीस गैस्चर कह कर अपने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गये कदमों को दबाने की कोशिश में जुटे थे। आज इन सभी लोगों को खुले मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने एक्सपोज़ कर दिया है।