मृत बकरी और रेप का आरोपी मोहम्मद शिराज

पटना : बिहार में पटना के ग्रामीण इलाके परसा बाज़ार में मंगलवार की शाम एक आदमी को नशे में धुत होकर गर्भवती बकरी के साथ बलात्कार करने पर पकड़ा गया है। बकरी 3 महीने की गर्भवती थी। महिला को बकरी मृत मिली थी। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उस व्यक्ति ने नशे की हालत में उसकी बकरी के साथ बलात्कार किया। महिला ने यह भी कहा कि गांव के कई लोगों ने उसे बलात्कार करते देखा था। आरोपी का नाम मोहम्मद शिराज हैं।

मोहम्मद शिराज ने खुद पर लगे इस इल्ज़ाम के बाद अपने गुनाह को कबूला है। ये पूरा मामला आईपीसी धारा और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1971 के तहत दर्ज किया गया है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और बकरी के शव को पोस्टमार्टम और अन्य चिकित्सीय परीक्षण के लिए एक पशु चिकित्सा कॉलेज भेज दिया। बकरी की मालकिन का दावा है कि मोहम्मद को ये काम करते हुए कई लोगों ने देखा है, इस पूरी छानबीन के अलावा अब पुलिस इस बात की जाँच में भी जुटी है कि आरोपित के हाथ शराब लगी कहाँ से, जबकि बिहार में तो शराब बैन है।

टोकरी में मृत बकरी

बता दें कि इससे पहले भी हरियाणा के मेवात इलाके से एक बकरी का बलात्कार होने की खबर आई थी। जाँच के बाद पता चला कि 8 नशे में धुत लोगों ने सुनसान इलाके में बकरी का रेप किया जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा आंध्र प्रदेश से भी खबर आई कि एक गर्भवती गाय, पेड़ से बँधी पाई गई जिसके गुप्तांग से खून बह रहा था। उसके पहले मध्य प्रदेश में छोटू खान नाम के एक व्यक्ति ने भी एक गाय का बलात्कार किया था। उत्तर प्रदेश में भी आरिफ़ नाम के व्यक्ति पर आरोप था कि उसने 4 गायों के साथ बलात्कार किया है।

पटना में हुई ये घटना और अन्य जगहों पर होती ऐसी घटनाएँ इस बात का सबूत हैं कि हमारे समाज में किस तरह के दरिंदे खुले आम हमारे आस-पास घूम रहे हैं, जिन्हें लड़कियों की इज्ज़त करना सिखाओ तो वो जानवरों पर अपना जोर आज़माने लगते हैं और ऐसी अनसुनी घटनाओं को अंजाम देते हैं।