गत 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला करने के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की कड़ी कारवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने आज अपनी वायुसेना के तीन एफ-16 लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में भेजे। लेकिन फिर भारतीय वायुसेना की त्वरित कारवाई के बाद एक एफ-16 को मार गिराया गया, जो पाकिस्तान के लाम घाटी में जाकर गिरा।

इसी बीच पाकिस्तान की एक नापाक साजिश फिर से बेनकाब हुई है। पाकिस्तान इस हद तक चला गया है कि सीमा के पास इलाके के लोगों को फोन करके भारतीय आर्मी से जुड़ी सूचनाएं जुटाने की कोशिश कर रहा है। भारत-पाक के बीच बने नाजुक हालात के बीच पाकिस्तान की सेना राजस्थान के लोगों को फोन कर भारतीय सेना की लोकेशन और गुप्त सूचनाएं इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। यह मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर का है। श्रीगंगानगर भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के चार सरहदी जिलों में से एक है।

खबरों कि मानें तो जिले के ग्राम पंचायत सोमासर के सरपंच पति राकेश बिश्नोई ने दावा किया कि बुधवार सुबह उनके पास 13 डिजीट के नंबर का एक फोन कॉल आया। राकेश के दावे के मुताबिक, फोन करने वाले ने पूछा कि भारतीय सेना अभी क्या कर रही है। वे सीमा के आसपास हैं या नहीं। राकेश ने कहा कि एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते उन्होंने फोन करने वाले को कुछ नहीं बताया।

हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि राकेश के पास आया फोन कॉल पाकितान का ही है। लेकिन जिले के एसपी हेमंत शर्मा ने कहा कि भारत-पाक के बीच तनाव को देखते हुए ऐसे फोन कॉल्स किसी के भी पास आ सकते हैं। अगर किसी के पास भी ऐसे फोन आते हैं, तो वे भारतीय सेना से जुड़ी कोई भी जानकारी किसी के साथ साझा न करें।