बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र में सोमवार (अगस्त 12, 2019) को डीजे बजाने से रोकने को लेकर विशेष समुदाय के लोगों ने एक बार फिर शिवभक्तों के साथ मारपीट की। जानकारी के मुताबिक
जमकर मारपीट और पथराव हुआ। बाइक और साइकिल फूंक दी गई। मुस्लिम युवकों ने डीजे की गाड़ी भी तोड़ डाली मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

पुलिस ने लाठीचार्ज करके पड़ा किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। तब जाकर मामला शांत हुआ। हालांकि तनावपूर्ण स्थिति के कारण जिलाधिकारी एसएसपी समेत भारी संख्या में पुलिस कैंप कर रही। इसके बावजूद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इस पूरे मामले में पुलिस ने फिलहाल तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर चकमुरमुर में 500 की संख्या में महिलााएँ जलभरी कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए निकली थीं कि इसी बीच डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट होने लगी। कुछ असामाजिक तत्वों ने जलभरी गाड़ी के साथ तोड़-फोड़ किया और श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग बड़ी संख्या में जुट गए। पत्थरबाजी होने लगी। मुस्लिम पक्ष के लोगों ने डीजे की गाड़ी को तोड़ डाला और लोगो को पिटाई कर दी।

बता दें, इसके पहले मुजफ्फरपुर के बरुराज थाना क्षेत्र में सावन के दूसरे सोमवार को जल भरने जा रही महिला श्रद्धालुओं पर मस्जिद के पास कुछ अराजक तत्वों द्वारा पथराव किया गया। जब बीच-बचाव के लिए पुलिस आई तो उनके साथ भी दुर्व्यवहार हुआ। पुलिस ने फिर भी अपनी समझदारी से जल लेने जा रही तकरीबन 500 से भी ज्यादा महिला और बच्चियों को घटनास्थल से सुरक्षित निकाला था।