राजस्थान के बूंदी जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखा के बच्चों पर मुस्लिम समुदाय के लोगो ने हमला कर दिया। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें पार्क के अंदर महिलाएं और बच्चे चीखते-चिल्लाते भागते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि बच्चों की पिटाई के मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बूंदी के नवसागर पार्क में हर रोज की तरह आरएसएस की शाखा लगी थी। इसी दौरान उस पार्क में मुस्लिम समुदाय के लोग भी पहुंचे और आरएसएस की शाखा में आये बच्चो के साथ बदतमीजी करने लगे। विवाद बढ़ने के बाद मुस्लिम समुदाय से सैकड़ो लोग बड़ी हाथों में डंडा और हथियार लिए पहुंच गए और शाखा में शामिल युवकों पर हमला बोल दिया। इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं।

बताया जा रहा है कि पार्क के पास ही में दूसरे पक्ष के घर में शादी थी जिसमें गुजरात से लोग आये थे। उनमे से कई लड़को ने शाखा में शामिल लड़कों की पिटाई कर दी। इस मामले के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इस पूरी घटना पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से सुबोध कुमार ने मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मारपीट की और जबरन पाकिस्‍तान जिन्‍दाबाद के नारे लगाने की बात कही। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके नाम टोंक निवासी सद्दाम, शाहिद और शफी मोहम्मद हैं।

वहीं इस मामले पर बूंदी के तहसीलदार बीएस राठौर ने बताया कि एक ही समय पर शहर के पार्क में आरएसएस की शाखा और मुस्लिम समुदाय का कोई कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान विवाद हो गया, पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच में जो सामने आएगा, उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। हालात अभी काबू में हैं, मामला बुधवार का है।

इस पूरे मामले मे अटरु से भाजपा विधायक मदन दिलावर ने सदन मे मामला उठाते हुए कहा कि आरएसएस कर्मियो पर हमला निंदनीय है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि राजस्थान को बंगाल जैसे बनाने की कोशिश की जा रही है, सरकार इस पर ध्यान दे।

हमले में 50 से अधिक लोगों के शामिल होने पर भाजपा विधायक ने केवल 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने पर भी आपत्ति जताई। राजस्थान सरकार ने विधानसभा में भरोसा दिया कि मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी और किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा।