यूं तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेटियों की सुरक्षा के लिए बड़े बड़े दावे कर रहे हैं, लेकिन आए दिन महिलाओं-लड़कियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में मेरठ से हिंदुओं के पलायन की खबर आई थी। अब इसी जिले से एक लड़की के अपहरण की खबर भी सामने आई है।

जिले के जीआईसी के समीप मोहम्मद फैज ने भीड़ के बीच में आरजी कॉलेज की एक छात्रा को किडनैप करने की कोशिश की। लेकिन छात्रा के भाई ने वहां पर मौजूद लोगों की मदद से फैज को धर दबोचा और जमकर कुटाई करने के बाद उसे लालकुर्ती थाना के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार, छात्रा ने बताया कि पिछले दिनों आरोपी ने उसकी फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी थी, जिसकी वजह से उसने कॉलेज जाना भी बंद कर दिया था।

खबरों के मुताबिक, बुढ़ाना गेट की रहने वाली छात्रा आरजी कॉलेज में पढ़ाई करती है। उसने बताया कि पिछले कई दिनों से मोहम्मद फैज उसे रास्ते में तंग करता था और विरोध करने पर उसने उसकी फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी थी। फैज की हरकतों से डरी सहमी छात्रा ने कॉलेज जाना छोड़ दिया।

मंगलवार को जब छात्रा का भाई उसे कॉलेज छोड़कर वापस जाने लगा, तभी मोहम्मद फैज पुत्र नफीस वहां पहुंचा और छात्रा के अपहरण की कोशिश करने लगा। छात्रा के चीखने पर उसके भाई ने अन्य लोगों की मदद से आरोपी को घेर लिया और धुनायी करने बाद उसे पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस की जांच में आरोपी के मोबाइल में कई छात्राओं के फोटो मिले। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सिर्फ छात्राओं के फोटो खींचता था। वहीं पीड़ित छात्रा का कहना है कि उसने पहले भी उसके फोटो खींचे हैं। उन फोटों को वायरल करने की धमकी दे रहा था। आरोपी अक्सर कॉलेज के बाहर घूमता रहता है।