मदरसों में बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक मदरसे का है। यहां पढ़ाने वाले एक मौलवी ने ही 12 साल की बच्ची से रेप किया। घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है। आरोपी मदरसे के टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं बच्ची को मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

दरअसल, मेरठ के थाना सरुरपुर के गांव खेड़ी कला में एक मदरसा है। इस मदरसे में शाहिद नाम का युवक टीचर है। आरोप है कि शाहिद ने गांव की ही एक 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। घटना का पता चलने पर आरोपी मदरसे के हाफिज को गांव वालों ने पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। पिटाई के दौरान शाहिद गांववालों को चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि बाद में पुलिस ने आरोपी शिक्षक को उस समय गिरफ्तार कर लिया है जब वह सोमवार को मेरठ-करनाल हाईवे पर बस के इंतजार में था।

पुलिस प्रवक्ता ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि लड़की के ताऊ नौशाद की तहरीर के आधार पर शाहिद के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट और रेप की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दे बता दें कि पिछले 10 दिनों में बच्चियों के साथ यूपी में यह 10वां रेप का मामला सामने आया है। इन सबमे आरोपी एक विशेष समुदाय से है। सबसे पहले 30 मई को टप्पल में मासूम के साथ रेप का मामला सामने आया था। जहां ढाई साल की बच्ची के साथ रेप किया गया था, जिसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया गया था।

Leave a Reply