दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी  के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस की ओर से कराए जा रहे सर्वे से खुद कांग्रेस पार्टी में घमासान मच गया है। कांग्रेस नेता पीसी चाको की अोर से कराए जा रहे सर्वे को लेकर जहां दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्‍यक्ष शीला दीक्षित नाराज हैं वहीं पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष अजय माकन ने इस सर्वे पर सहमति जताई है।

इस पूरे मामले पर एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान शीला दीक्षित ने कहा कि आप से गठबंधन की कोशिश हो रही है इस प्रकार की मुझे कोई जानकारी नहीं है। जब राहुल गांधी के सामने फैसला हो चुका है तो इस प्रकार की कोशिश क्यों की जा रही है? मुझसे बिना पूछे किसी प्रकार का कोई सर्वे क्यों हो रहा है? शीला दीक्षित ने आगे कहा, ‘मुझे नहीं पता कि चाको साहब ऐसा क्यों कर रहे हैं, जबकि पूरी दिल्ली यूनिट इसके (गठबंधन) खिलाफ है। मैं दिल्ली की इंचार्ज हूं इसलिए मुझे तो कम से कम बताना ही चाहिए।’

दरअसल दिल्ली में इन दिनों एक ऑडियो मैसेज वायरल हो रहा है जो कांग्रेस की तरफ से कार्यकर्ताओं की रायशुमारी के लिए प्रयास बताया जा रहा है। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं से आप-कांग्रेस गठबंधन पर राय मांगी जा रही है। इस वायरल ऑडियो में दिल्ली के कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको की आवाज बताई जा रही है।

वायरल ऑडियो में क्या है?
इस वायरल ऑडियो में जो सवाल सुना जा सकता है वह है, ‘मैं पीसी चाको दिल्ली कांग्रेस का प्रभारी बोल रहा हूं। बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी को आम आदमी पार्टी से गठबंधन करना चाहिए? हां के लिए एक दबाएं, ना के लिए दो दबाएं।’

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस इस सर्वे के माध्यम से 52000 पार्टी कार्यकर्ताओं से राय ले रही रही है जो कांग्रेस के शक्ति प्रोजेक्ट से जुड़े रहे हैं। पीसी चाको ने इस बारे में बताया है कि यह सर्वे बुधवार देर शाम शुरू किया गया है।

बहरहाल, एक ओर जहां शीला दीक्षित कह रही हैं कि उन्हें इस सर्वे के बारे में पता नहीं है वहीं पीसी चाको का कहना है कि उनकी इस बारे में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व डीपीसीसी चीफ व जिला अध्यक्षों से बात हो गई है, अब हम कार्यकर्ताओं से उनकी राय ले रहे हैं। उनका कहना है कि जल्द इस मसले को सुलझा लिया जाएगा।

Leave a Reply