आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल ट्विटर पर जबर्दस्त ट्रोल हो गए। दरअसल, मामला यह था कि आम आदमी पार्टी ने अग्रवाल समाज के अध्यक्ष के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्र सरकार व भारत निर्वाचन आयोग पर यह आरोप लगाया कि दिल्ली में वैश्य समाज के 4 लाख वोट किसके निर्देश पर काटे गए? ECI द्वारा, इन्हें जवाब देना होगा। यह बातें अग्रवाल समाज के अध्यक्ष प्रदीप मित्तल ने कही, जिसे आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया।

इस ट्वीट का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “अग्रवाल समाज के दिल्ली में टोटल 8 लाख वोट हैं। उनमें से लगभग 4 लाख वोट कटवा दिए? यानि 50%। आज तक ये समाज भाजपा का कट्टर वोटर था। इस बार नोटबंदी और GST की वजह से ये नाराज़ हैं तो भाजपा ने इनके वोट ही कटवा दिए? बेहद शर्मनाक।” अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट पर अग्रवाल के समाज के ही लोगों ने जमकर ट्रोल कर दिया।

ट्विटर यूजर प्रणय लोहिया ने लिखा, “मैं अग्रवाल हूं। मैं बीजेपी का समर्थक हूं और 2019 के चुनाव में बीजेपी को ही वोट करूंगा। वास्तव में, यह शर्म की बात है कि आप अग्रवाल समाज से हैं।”

एक अन्य यूजर अखिल अग्रवाल ने लिखा, “हम भी अग्रवाल हैं। व्यापार करते हैं। ना हमे GST से फर्क पड़ा, ना Demonetisation से, क्योंकि हम आपकी तरह सोफे पर नहीं लेटते, हम मेहनत करके कमाते हैं। वोट तो हम @BJP4India को देंगे श्री @narendramodi जी को देंगे।”

अरविंद अग्रवाल ने लिखा, “मतदान तो देशहित में ही करूंगा। इतना सुनते ही विपक्षी समझ जाते हैं कि
ये वोट अपना नही है।”

मनोज अग्रवाल ने लिखा, “आप आज अग्रवाल समाज की इतनी चिंता कर रहे हो, मैंने तो कभी आपको अग्रेसन महाराज जी की जयंती पर अग्रवाल समाज को बधाई देते तक नहीं देखा। अग्रवाल समाज ऐसे भी जात – पात की राजनीति से दूर रहता है, बीजेपी को अग्रवाल समाज पसंद करता है और हमेशा करते रहेगा।”

https://twitter.com/manoj_indore/status/1069901160142667776?s=19

गगन माहेश्वरी ने लिखा, “अग्रवाल हो या कोई और मारवाड़ी समाज, वो दलबदलू नही हैं। बेवकूफी भरा बयान देने की आदत हो गयी है केजू की।”

मनीष मित्तल ने ने प्रदीप मित्तल के अग्रवाल समाज को लेकर भारत निर्वाचन आयोग और केंद्र सरकार पर की गई टिप्पणी के जवाब में लिखा, “इन प्रदीप मित्तल जी की अग्रवाल समाज में तो छोड़ो हम मित्तलो में ही कोई इज़्ज़त नहीं है स्वयंभु नेता बने घूमते हैं। इनकी बात और गधे चढ़ी बारात।”

जागृति गुप्ता ने लिखा, “हमने तो नहीं सुना ऐसा कुछ @ArvindKejriwal जी,
वैसे आपको कब से फिक्र होने लगी इनकी?
आप हज हाउस बनवाओ।
तैयार रहो आप भी 13जनवरी को दिल्ली में वैश्य समाज की बड़ी रैली होगी।”

 

लेखक का ट्विटर पता: @ShivangTiwari_

1 COMMENT