दिल्ली में हो रहे अपराध को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और दिल्ली पुलिस एक बार फिर आमने सामने हैं। एक ओर जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ रहे अपराध पर चिंता जताते हुए ट्वीट किया तो दिल्ली पुलिस ने भी उन्हें टैग करते हुए इसका दो टूक जवाब दिया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अपराधों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली में गंभीर अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। वसंत विहार में बुजुर्ग दंपती की हत्या कर दी गई। पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं दिल्ली में हुई हैं जो काफी निराशाजनक है। आखिर दिल्ली की जनता अपनी सुरक्षा के लिए किसका दरवाजे खटखटाएगी।

मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के बाद दिल्ली पुलिस ने दो ट्वीट किए। दिल्ली पुलिस ने लिखा, दिल्ली में इस तरह का कोई अपराध नहीं बढ़ रहा। पूर्ण रूप से देखें तो जघन्य अपराध 2018 की तुलना में इस साल 10 प्रतिशत की दर से घटे हैं। इसी तरह वृद्ध नागरिकों के खिलाफ हो रहे अपराध भी दिल्ली पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयासों के कारण 22 प्रतिशत की दर से घटे हैं।

दिल्ली पुलिस ने अगले ट्वीट में लिखा, हत्या के जिन तीन मामलों का जिक्र माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं उनमें से दो आरोपी परिवार के सदस्य हैं या फिर मृतकों के घर में रहने वाले लोग ही हैं। दोनों ही केस सुलझा लिए गए हैं और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वसंत विहार मामले में भी फ्रेंडली एंट्री ही है और पुलिस के पास इसे लेकर पुख्ता सबूत हैं।

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में 9 हत्याओं के बाद मुख्यमंत्री और दिल्ली पुलिस के बीच ये आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। बता दें कि इससे पहले भी केजरीवाल इस तरह का ट्वीट कर चुके हैं और उस वक्त भी दिल्ली पुलिस ने उन्हें इसके लिए जवाब दिया था।