जम्मू/कश्मीर : कहा जाता है कि ईद शांति और भाईचारे का त्यौहार है लेकिन आज ईद के दिन भी कश्‍मीर में खून-खराबा हुआ है। पुलवामा के काकापोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक महिला की गोली मारकर हत्‍या कर दी। एक युवक को भी चोटें आई हैं, युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने नगीना  अख्तर के घर में घुसकर उनपर गोलियां बरसा दी। नगीना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जलालुद्दीन भूफांदा को भी गोलिया लगी। घायल को नजदीकी अस्‍पताल ले जाया गया जहां से उसे श्रीनगर रेफर कर दिया गया है।

नगीना के पति मोहम्‍मद युसूफ लोन की भी आतंकवादियों ने 19 मई, 2017 को गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। पुलिस के अनुसार, हमलावरों को पकड़ने के लिए आर्मी और एसओजी की एक संयुक्‍त टीम लॉन्‍च कर दी गई है। दूसरी तरफ, श्रीनगर के ख्‍यानियर इलाके में भी झड़प की सूचना है।

शोपियां जिले में सोमवार (3 जून) को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी और एक ओवरग्राउंड वर्कर (मददगार) मारे गए थे। पुलिस ने कहा, “राष्ट्रीय राइफल्स के एक गश्ती दल पर आज शोपियां जिले के चित्रग्राम गांव में एक वाहन से जा रहे आतंकवादियों ने गोलियां चला दी। जवाबी फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें एक आतंकवादी और एक ओजीडब्ल्यू (ओवरग्राउंड वर्कर) मारे गए।”

पुलिस सूत्रों ने कहा, “मारे गए आतंकवादी की पहचान फिरदौस अहमद भट और ओजीडब्ल्यू के रूप में सजाद अहमद डार के रूप में की गई है, दोनों कुलगाम जिले के हैं।”