पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका में एक बार फिर बेईज्ज़ती हुई है। पाकिस्तानी पीएम 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र आमसभा की 74वीं बैठक में हिस्सा लेने शनिवार को न्यूयॉर्क पहुंचे, लेकिन उनके स्वागत में अमेरिकी सरकार या न्यूयॉर्क का कोई भी प्रतिनिधि नहीं पहुंचा।

बता दें कि 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय  न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की 74वीं बैठक होने वाली है, जिसमे सभी देशों के राष्ट्राध्यक्ष पहुंच रहे हैं। पाकिस्तान प्रधानमंत्री भी इस सभा में हिस्सा लेने 21 सितंबर को अमेरिका न्यूयॉर्क पहुंच गए, जहां उनका स्वागत संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी और अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद खान ने अन्य अधिकारियों के साथ की। दिलचस्प कि बात ये कि उनके स्वागत में अमेरिका सरकार का कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ। सिर्फ इतना ही नहीं, इमरान खान सऊदी अरब के प्रिंस का विमान किराए पर लेकर न्यूयॉर्क गये हैं।

बताया जा रहा है कि आमसभा की बैठक में इमरान खान कश्मीर का मुद्दा उठाने वाले हैं। विश्व के अनेक मंचों पर मात खा चुके पाकिस्तान के पब यह आखिरी मौका है, लेकिन इस बैठक से पहले इमरान खान की इस तरह बेईज्ज़ती ये दर्शाती है कि दुनिया के तमाम बड़े देश एक बार फिर पाकिस्तान को दरकिनार कर भारत के पक्ष में खड़े होंगे।