एक तरफ जहाँ पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ वहीं भारत उसे हर मोर्चे पर मुंहतोड़ जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। एयर स्ट्राइक के दौरान मार खाने बावजूद भी पाकिस्तान ने अपनी हरकतें नहीं छोड़ी है। वो बार बार नियंत्रण रेखा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है तो भारतीय सेना भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

आज भी ऐसा ही हुआ जब पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ और अखनूर क्षेत्र में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे तो भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के एक बेस कैंप को उड़ा दिया। दस से बारह पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने का भी अंदाजा लगाया जा रहा है। हालाँकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई कि कितने पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई है। यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

न्यूज़ एजेंसी ANI ने एक विडियो शेयर किया है जिसमें भारतीय सेना द्वारा तबाह किये गये पाकिस्तानी बसे कैंप को देखा जा सकता है। ANI द्वारा जारी किये विडियो में साफ देखा जा सकता है कि भारतीय सेना द्वारा तबाह किये गये पाकिस्तानी बेस कैंप पर उनका उल्टा झंडा लहरा रहा है। सेना के सूत्रों का कहना है कि एलओसी पर पाकिस्तान के झंडे को उल्टा लटकाने का संकेत है कि अत्यधिक खतरा/संकट है।

गौरतलब है पाकिस्तान द्वारा रातभर चली गोलीबारी में हमारा एक जवान घायल हो गया था जो बाद में शहीद हो गया। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के पूरे बेस कैंप को ही उड़ा डाला। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारत के हवाई हमलों के बाद से सीमा पर तनाव बना हुआ है।