रविवार (22 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के टेक्सास प्रांत के ह्यूस्टन शहर में टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा आयोजित मेगा इवेंट ‘हाउडी मोदी’ को संबोधित करेंगे। इस मेगा इवेंट में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन पहुंच गए हैं। इस दौरान भारतीय मूल का 16 वर्षीय बच्चा भारतीय राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाएगा

अमेरिका के न्यूजर्सी के रहने वाले इस बच्चे का नाम ‘स्पर्श शाह’ है। संगीत और लेखन के प्रति स्पर्श की रूचि बहुत ज्यादा है। वह 9 साल से भारतीय संगीत सीख रहा है और 5 साल से अमेरिकी संगीत सीख रहा है। जन्म से ही ‘ऑस्टियोजेन्सिस इम्परफेक्टा’ नामक बीमारी से पीड़ित स्पर्श चलने में असमर्थ है और व्हीलचेयर के सहारे अपना कार्य करता है। परिजन बताते हैं कि जब वह पनी मां के गर्भ में था, उसी समय उसकी 35 हड्डियाँ टूट चुकी थीं।

लेकिन स्पर्श की संगीत के प्रति के लगन के आगे उसकी यह बीमारी बाधा नहीं बनी और मात्र 13 साल की उम्र में उसने संगीत की दुनिया में परचम लहरा दिया। शाह गायक और गीतकार के साथ साथ मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। उनके हौसले को देखते हुए साल 2018 में उन पर ‘ब्रेटल बोन रैपर’ नामक डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है। उन्होंने जब एमिनेम का गाने ‘नॉट अफ्रेड’ पर वीडियो रिकॉर्ड कर यूट्यूब पर अपलोड किया था, तब वह पहली बार सुर्खियों में आए थे। यूट्यूब पर उनके इस वीडियो को 65 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया था।

स्पर्श कहते हैं कि उनके जीवन की तमन्ना पीएम मोदी से मिलने की है। इस बार उनका यह सपना पूरा होने वाला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि 50 हजार लोगों के सामने मैं मंच पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के सामने भारतीय राष्ट्रगान गाऊंगा और इसे लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मोदी जी को पहली बार मैंने मैडिसन स्क्वायर में टीवी पर देखा था। उनसे मिलने की चाहत तब पूरी नहीं हो सकी थी। इस बार मुझ पर भगवान की कृपा है कि मैं पीएम मोदी से मिलने वाला हूं और राष्ट्रगीत गाने को लेकर भी उत्साहित हूं।”