यूरोपियन यूनियन से आतंकियों के पनाहगार देश पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। यूरोपियन कंजरवेटिव्स के सदस्यों ने कहा है कि पाकिस्तान बार बार परमाणु हमले की धमकी देता है और वहां बैठकर आतंकी हमला करने की योजना बनाते हैं।

आपको बता दें कि यूरोपियन कंजरवेटिव्स एण्ड रिफॉर्मिस्ट्स ग्रुप (European Conservatives and Reformists Group) की बुधवार (18 सितंबर) को सलाना बैठक हुई, जिसमे यूरोपियन यूनियन संसद के सदस्यों ने पाकिस्तान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोलैंड से ईयू (EU) संसद के सदस्य Ryszard Czarnecki ने भारत को विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्रिक देश बताते हुए कहा कि भारत में जो आतंकी हमले करते हैं, वो चंद्रमा से नहीं आते हैं। वो पड़ोसी देश से ही आते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूरोपियन यूनियन को भारत का समर्थन करना चाहिए।

यूरोपियन पीपल्स पार्टी, इटली के Fulvio Martusciello ने कहा, “पाकिस्तान हमेशा परमाणु हमले की धमकी देता है। यूरोप में बड़े हमले करने के लिए आतंकी पाकिस्तान में बैठकर योजना बनाते हैं।।” उन्होंने पाकिस्तान में हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन का भी उल्लेख किया।

ईसीआर (ECR) यूरोपियन पॉलिटिकल पार्टी के यूरोप में परंपरावादियों और सुधारवादियों के गठबंधन का संसदीय समूह है। वर्तमान में यह समूह यूरोपियन यूनियन का पांचवा सबसे बड़ा समूह है, जिसमे 15 देशों के 62 MEPs (Member of European Parliament) हैं।