DUSU चुनाव में अध्यक्ष समेत ABVP ने जीती तीन सीटें, NSUI को मिला सिर्फ सचिव पद

- Advertisement -

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव (DUSU Election 2019) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को बड़ी जीत हासिल हुई है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पदों पर आरएसएस (RSS) की छात्र इकाई एबीवीपी को जीत मिली है। वहीं कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) को सिर्फ सेक्रेटरी के पद पर ही जीत हासिल हो सकी है।

- Advertisement -

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की राजनीति को राजधानी समेत देश भर की राजनीति के लिए अहम संकेत के तौर पर देखा जाता रहा है। एबीवीपी ने प्रेजिडेंट के तौर पर अग्रसेन कॉलेज के अक्षित दहिया को मैदान में उतारा था, जबकि कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने महिला कैंडिडेट पर दांव लगाते हुए चेतना त्यागी को मौका दिया था। वामपंथी संगठन आइसा से दामिनी काइन चुनावी समर में थीं, जबकि AIDSO से रोशनी ने चुनाव लड़ा था।

इस साल भी नतीजा कमोबेश 2018 की तरह ही रहा है। बीते साल भी एबीवीपी को तीन सीटें हासिल हुई थीं, जबकि एनएसयूआई ने एक सीट जीती थी। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था। दिल्ली यूनिवर्सिटी में मुख्य तौर पर एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच ही मुकाबला होता है।

- Advertisement -
error: Content is protected !!