अमेरिका में पाकिस्तानी आयोजक के कार्यक्रम में परफॉर्म करने से दिलजीत दोसांझ ने किया इनकार

- Advertisement -

पाकिस्‍तानी मेहमान के यहां कॉन्‍सर्ट कर फंसे गायक मीका सिंह (Mika Singh) के बाद अब पंजाबी सिंगर और एक्‍टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के आने वाले अमेरिकी कॉन्‍सर्ट पर बवाल खड़ा हो गया है।
फडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज एसोसिएशन (FWICE) ने एक लेटर के जरिए दिलजीत को अपना यह कॉन्‍सर्ट इसलिए रद्द करने को कहा क्‍योंकि इस कंसर्ट के प्रमोटर रेहान सिद्दीकी हैं जो एक पाकिस्तानी है। यहां तक की FWICE ने विदेश मंत्रालय को लेटर लिखकर इस टूर के लिए दिलजीत का अमेरिका का वीजा रद्द तक करने की मांग कर दी।

इस पूरे मामले पर अब प्रतिक्रिया देते हुए दिलजीत दोसांझ ने कार्यक्रम को स्थगित करने का ऐलान किया है। दिलजीत दोसांझ ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए कहा है कि मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरा कॉन्ट्रैक्ट श्री बालाजी इंटरटेनमेंट के साथ था। फेडरेशन द्वारा जो दावा किया गया है वैसे किसी भी शख्स के साथ मेरी कोई डीलिंग और एग्रीमेंट नहीं थी। फिर भी मैंने अपने उस हॉस्टन के शो को इस बार पोस्टपोन करने का फैसला किया है। मैं अपने देश से बहुत प्यार करता हूं और हमेशा देशहित के लिए खड़ा रहूंगा।

- Advertisement -

बता दें कि फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा हालात को देखते हुए भारत के किसी भी कलाकार को पाकिस्तान में परफॉर्म नहीं करना चाहिए और न ही किसी पाकिस्तानी नागरिक द्वारा कहीं भी आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा लेना चाहिए। इसी को देखते हुए फेडरेशन ने विदेश मंत्रालय को पत्र भी लिखा था।

बता दें कि FWICE का कहना है भारत और पाकिस्तान के बीच वर्तमान तनाव को देखते हुए देश के किसी भी कलाकार को पाकिस्तान में परफॉर्म नहीं करना चाहिए और न ही किसी पाकिस्तानी नागरिक द्वारा कहीं भी आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहिए। FWICE का कहना है कि ऐसा करना उनकी नजर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधि है।

गौरतलब है कि FWICE ने इससे पहले मीका सिंह पर बैन लगाया था। मीका ने कराची में पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुर्शरफ के एक अरबपति रिश्‍तेदार के यहां जाकर परफॉर्म किया था, जिसके बाद उनका खूब विरोध हुआ था। बाद में मीका ने माफी मांगी और स्वीकार किया कि यह एक गलती थी।

- Advertisement -
Awantika Singhhttp://epostmortem.org
Social media enthusiast , blogger, avid reader, nationalist , Right wing. Loves to write on topics of social and national interest.
error: Content is protected !!