पुलवामा की घटना को लेकर जहां एक तरफ पूरा देश दुखी और आक्रोशित है, वहीं विशेष समुदाय के कुछ लोग शहीदों को लेकर अभद्र टिप्पणी करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला यूपी के देवरिया जिले का हैं, यहाँ एक शिक्षक ने फेसबुक पर शहीदों के बारे में अभद्र टिप्पणी कर शहीदों का मजाक उड़ाया है। हिंदू युवा वाहिनी व बीजेपी नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

बघौचघाट थाना क्षेत्र के बसडिला मैनुद्दीन गांव के रहने वाले जाकिर हुसैन शहर के महुआबारी में मकान बनवाकर रहता है। वह बेसिक शिक्षा विभाग में पथरदेवा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक है। पिछले दिनों कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की घटना को लेकर उसने फेसबुक पर सेना के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी। इसे लेकर हियुवा व भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। वे आरोपी के फेसबुक एकांउट की स्क्रीन शाट लेकर थाने पर पहुंचे और कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए।

मामले की गंभीरता को देख पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया। इसकी भनक शिक्षक के परिवारवालों और गांववालों को हुई तो दर्जनों की संख्या में लोग थाने पर पहुंच गए और विरोध जताने लगे। थानेदार ने लोगों के आक्रोश को देख आरोपी को बाइक से बघौचघाट थाने से तरकुलवा थाने पहुंचवाया। जिसके बाद लोग तरकुलवा थाने भी पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देख वहां के थानेदार थाने के पीछे से आरोपी शिक्षक को निकालकर रामपुर कारखाना थाने पर ले गए। जहां शिक्षक से पुलिस पूछताछ की और फिर जेल भेज दिया। इस मामले में पथरदेवा के संजय सिंह पुत्र गुलाब सिंह की तहरीर पर बघौचघाट पुलिस ने जाकिर हुसैन के खिलाफ 153-ए, 505(3)(सी) और 502 के तहत आरोपी को जेल भेज जांच शुरु कर दी है।

1 COMMENT

Leave a Reply