दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एक जाति विशेष का वोट काटे जाने का आरोप लगाना महंगा पड़ सकता है। पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी कर 30 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया है।

आम आदमी पार्टी ने राजनीति के तहत दिल्ली वालों के बड़े ही शातिर तरीके से पहले नंबर ले लिए। उसका एक डेटाबेस बनाया और कई कॉल सेंटर को हायर किया।उसके बाद लोगो को फ़ोन करवाकर ये बताना शुरू किया की दिल्ली में भाजपा ने आपका नाम वोटर लिस्ट से कटवा दिया है, पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आपकी लड़ाई लड़ रहे है और आपका नाम उन्होंने दुबारा जुड़वा दिया है। कई लोगो ने केजरीवाल के इस कारनामे की शिकायत चुनाव आयोग से की, दिल्ली पुलिस से की। अभी कुछ दिनों पहले ही हमनें आपको बताया था कि कपिल मिश्रा ने भी शिकायत की है।

बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने इस मामले को लेकर केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली बीजेपी की तरफ से मानहानि की याचिका दायर की थी। कोर्ट में दायर याचिका में इस बात की शिकायत की गई है कि केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उसने दिल्ली में मतदाता सूची से अग्रवाल मतदाताओं के नाम कटवा दिए है, एक संवैधानिक पद पर रहते केजरीवाल ने जो टिप्‍पणी की है इससे भाजपा की छवि खराब हुई है।

केजरीवाल ने आठ दिसंबर 2018 को ट्वीट कर दावा किया था कि, अग्रवाल समाज के दिल्ली में कुल आठ लाख वोट है जिनमे से लगभग चार लाख भाजपा ने वोट कटवा दिए हैं? इतना ही नही केजरीवाल ने कहा आज तक यह समाज भाजपा का कट्टर वोटर था। इस बार नोटबंदी और जीएसटी के चलते ये समाज नाराज है तो बीजेपी ने इनके वोट ही कटवा दिए? यह बेहद शर्मनाक है।

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने चुनाव आयोग से भी इस मामले की शिकायत की थी। लेकिन चुनाव आयोग ने इस आरोप को खारिज कर दिया था।

आप नेता आतिशी मर्लेना ने कहा था कि कई जिंदा लोगों को भी मृत दिख दिया गया था। उन्होनें कहा था कि चुनाव आयोग द्वारा यह अब भाजपा को लाभ पहुचाने के लिए किया जा रहा है। उनका आरोप था कि दिल्ली के नए फार्म नहीं लिए जा रहे है। आतिशी ने दावा किया था कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में जिनके नाम काटे गए हैं, उनमें ज्यादातर लोग मुस्लिम, पूर्वांचल समाज और बनिया समाज के हैं।

गौरतलब है अदालत ने आप नेताओ के इस तरह के दावों पर संज्ञान लेते हुए आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अदालत में तलब किया है।

Leave a Reply