बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार अब संसद तक का सफर तय कर सकते हैं। राजनीतिक गलियारे में इसकी चर्चा तेज है कि भाजपा उन्हें चांदनी चौक सीट से लोकसभा का टिकट दे सकती है, इसे लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व उनके संपर्क में है।

वैसे, हाल के वर्षों में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अक्षय कुमार की नजदीकियां देखी जा रही हैं। कई मौकों में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हैं। बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्षय को ट्वीट कर उन्हें लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की है।

गौरतलब है, अक्षय कुमार ने पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े मुद्दे शौचालय पर सामाजिक संदेश देने वाली फिल्म भी बनाई थी। इसके अलावा इधर उनकी कई सामाजिक संदेश वाली फिल्मों ने देश-विदेश में सुर्खियां बटोरी हैं। देश व सेना को आगे बढ़ाने में अक्षय कुमार का योगदान किसी से छुपा नहीं है।

अर्धसैनिक बल के शहीद जवानों के परिजनों को सीधे सहायता पहुंचाने के गृह मंत्रालय के एप भारत के वीर एप को आकार देने में अहम योगदान का मामला हो या केंद्र सरकार के सड़क सुरक्षा के अभियान में एक टीवी विज्ञापन में यातायात पुलिस बनकर लोगों को सड़क पर सुरक्षित चलने का संदेश देने की बात हो। हर जगह अक्षय नजर आते हैं।

अक्षय कुमार का बचपन चांदनी चौक की गलियारों में ही बीता है। पुरानी दिल्ली से अक्षय कुमार भलि-भांति वाकिफ है। कूचा लंट्टू शाह में उनका बचपन गुजरा है।जब भी बात चांदनी चौक की होती है वह अपने पुराने दिन में लौट जाते हैं। वहां की बोली के साथ चाट-पकौड़ी की तारीफ करते थकते नहीं है।

Leave a Reply