छत्तीसगढ़ के एक निजी स्कूल ने भारत माता की जय नारा बोलने पर बैन लगा दिया है। स्कूल में बच्चों के अभिभावकों और कुछ संगठन के लोगों ने इसको लेकर हंगामा भी किया है। साथ ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रशासन से शिकायत करने की तैयारी भी की जा रही है। मामला कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में संचालित एक विशेष समुदाय द्वारा संचालित स्कूल का है, जिसमें हर धर्म के बच्चे पढ़ाई करते हैं।

कांकेर के भानुप्रतापपुर में संचालित इस स्कूल में शुक्रवार की सुबह परिजनों के साथ ही कुछ हिंदूवादी संगठन पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। संगठन के लोगों का आरोप है कि स्कूल परिसर में भारत माता की जय बोलने पर बैन है। बच्चों को ये नारा लगाने से रोका जाता है और भारत माता की जय का नारा लगाने की स्थिति में उन पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी जाती है। इसको लेकर ही आज परिजनों का एक समूह स्कूल पहुंचा था।

NEWS 18 के मुताबिक भानुप्रतापपुर में संचालित जोशेफ इंग्लिश मीडियम स्कूल में आज सुबह से पालक और हिंदूवादी संगठन के एक समूह ने धरना दिया और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। अभिभावकों का आरोप है कि ये स्कूल क्रिश्चियन समुदाय के लोगों द्वारा संचालित किया जाता है, इसलिए यहां भारत माता की जय बोलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस मामले की शिकायत प्रशासन से करने की तैयारी हो रही है।