धौरहरा से भाजपा सांसद रेखा वर्मा ने एक सिपाही को थप्पड़ जड़ दिया और उसे धमकी देते हुए कहा कि सुधर जाओ, वरना मरवा दूंगी। सिपाही ने इस मामले में थाने में तहरीर दी। इसके बाद भाजपा सांसद रेखा वर्मा के खिलाफ मोहम्मदी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सांसद पर गाली गलौज, जान से मारने की धमकी, मारपीट, सरकारी कार्य मे बाधा समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, धौरहरा सांसद रेखा वर्मा का रविवार (9 जून) की शाम मोहम्मदी में सम्मान समारोह था। रात करीब 11 बजे वह लौट रहीं थीं। समारोह से वापस लौटते समय सांसद अपने कार्यकर्ताओं के साथ मोहम्मदी के बॉर्डर पर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रही थीं। तभी उन्होंने एक अन्य सिपाही पंकज राजपूत को फोन कर गाड़ी घुमाकर लाने को कहा।

सांसद की स्कॉर्ट ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल श्याम सिंह का आरोप है कि सांसद के कहने पर वह लोग गाड़ी घुमा ही रहे थे कि इतने पर वह आ गयीं और थप्पड़ मारते हुए कहा कि ज्यादा नेता बनते हो? सुधर जाओ, वरना जान से मरवा दूंगी। कांस्टेबल का कहना है, “अचानक हुई इस घटना से मन में डर पैदा हो गया है। सामान्‍य ड्यूटी में भी बाधा पड़ रही है।”

कांस्टेबल की तहरीर पर स्थानीय कोतवाली में सांसद रेखा वर्मा के खिलाफ गाली गलौज, मारपीट, जान से मारने की धमकी, सरकारी कार्य में बाधा डालने, आदि विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इसकी पुष्टि कोतवाली प्रभारी दिलेश कुमार सिंह ने की। वहीं, इंस्पेक्टर डीके सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है।

नशे की हालत में था सिपाही: रेखा वर्मा

इधर, कोतवाली में तहरीर देने के बाद भी पुलिस अफसर मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। सांसद रेखा वर्मा का कहना है कि सिपाही नशे की हालत में था, इसलिए उसे समझाया था कि ड्यूटी के दौरान अब कभी नशे में मत दिख जाना वरना नपते देर नहीं लगेगी। सांसद का यह भी कहना है कि मोहम्मदी कोतवाली अवैध खनन आदि के धंधों में लिप्त है, जिस पर वह लगाम लगाना चाहती हैं, इसलिए पुलिस उनके खिलाफ तानाबाना बुन रही है।

Leave a Reply