बिहार में पूर्णिया के केनगर थाना क्षेत्र के झुन्नी इस्तंबरार पंचायत के वार्ड संख्या चार बेगमपुर गांव में अपने नाना के दरवाजे पर अपने हिन्दू प्रेमी की हो रही पिटाई से क्षुब्ध उसकी मुस्लिम प्रेमिका ने अपनी कलाई की नस काट ली। सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने युवक शिवराम को हिरासत में ले लिया और युवती जेबा को इलाज के लिये सदर अस्पताल भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, करीब एक वर्ष पूर्व पूर्णिया के एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाई के दौरान जेबा परवीन और शिवराम में प्रेम हो गया। प्रेमी युवक शिवराम बीते 11 सितंबर को प्रेमिका के नाना के गांव पहुंचा था और प्रेमिका जेबा भी घर से निकल चुकी थी। लेकिन, भागने के क्रम में दोनों को घरवाले तथा ग्रामीणों ने पकड़ लिया और युवक की पिटाई करने लगे तो प्रेमिका ने डट कर इसका विरोध किया। पिटाई नहीं रोके जाने से खफा होकर उसमें अपनी कलाई की नस काट ली।

पुलिस के मुताबिक, शिवराम मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना के रामपुर गांव निवासी स्व रामचंद्र पासवान का पुत्र है। प्रेमिका जेबा परवीन नगर थाना क्षेत्र के बिठनौली पूरब पंचायत के वार्ड संख्या दो भोकरहा गांव निवासी मोहम्मद बबलू की पुत्री बतायी गयी है। जेबा परवीन अपने नाना मोहम्मद अब्दुल समद के घर रह कर साइकिल से पूर्णिया पढ़ाई करने जाती थी।

हालांकि, घटना के बाद स्थानीय लोगों और पंचायत के जन प्रतिनिधियों ने मामले की सुलह का प्रयास किया, लेकिन मधुबनी सिंडोली वार्ड संख्या एक निवासी लड़की के मौसा मोहम्मद जुबेर ने किसी की बात नहीं मानी। बताते चलें कि जेबा दसवीं की छात्रा है और सदर अस्पताल से इलाज होने के बाद से पूर्णिया महिला हेल्प लाइन में है तथा 12वीं पास शिवराम नगर थाना में बंद है।