यूपी के बरेली जिले में जानवर बांधने के विवाद को लेकर एक समुदाय ने गांव के ही एक युवक रामस्वरूप की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामला दो समुदायों के बीच का है इसलिए घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव फैल गया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही सारे आरोपी गांव छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने मुख्य आरोपी मोहम्मद इदरीश की पत्नी को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, बहेड़ी के गांव नजर गंज निवासी रामस्वरूप का गांव में ही एक मकान खाली पड़ा हुआ है। कुछ दिन पहले गांव के इदरीश ने कुछ दिन के लिए उनसे अपने जानवर घर में बांधने की इजाजत मांगी थी। जिस पर रामस्वरूप ने हामी भर दी। बताते हैं, दो-तीन दिन पहले रामस्वरूप ने जब इदरीश से उनके मकान में जानवर बांधने को मना किया तो उसने जानवर हटाने से मना कर दिया।

बीती शाम इस बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान इदरीश पक्ष के लोगों ने रामस्वरूप की जमकर पिटाई कर दी। गंभीर चोटें लगने की वजह से रामस्वरुप बेहोश हो गया था। परिजन उसे बेहोशी की हालत में उठाकर घर ले आए। उसे अस्पताल ले जाया जाता, इससे पहले उसकी मौत हो गई। उधर, रामस्वरूप की मौत की खबर पाकर इदरीश का परिवार गांव से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस पहुंची। आरोपित के घर दबिश देकर इदरीश की पत्नी को हिरासत में ले लिया।

मामला दो समुदायों का बीच का होने के कारण गांव में कोई अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया हैं। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापे डाल रही है, उच्च अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही सारे आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।

Leave a Reply