दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के एक ट्वीट से सोशल मीडिया में बवाल मचा हुआ है। इस बार मामला हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का है। दरअसल बुद्धवार रात 10.13 बजे आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘किसी ने भेजा है’ के कैप्शन के साथ एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें एक शख्स झाडू के साथ हिंदू के प्रतीक चिह्न स्वास्तिक का पीछा करता हुआ दिख रहा है।

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुखिया केजरीवाल की द्वारा ट्वीट की इस तस्वीर पर विवाद हो गया है। सोशल मीडिया पर कई लोग केजरीवाल द्वारा स्वास्तिक चिन्ह को झाडु के साथ पीछा किये जाने की आलोचना कर रहे हैं। आपको बता दे हिंदू मान्यताओं में स्वास्तिक शुभ और मंगल का प्रतीक माना जाता है। इसी वजह से लोग केजरीवाल पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रहे है। ट्विटर पर लोगो का कहना है कि, पीएम मोदी को निशाने पर लेने के लिए केजरीवाल अब इस स्तर पर जा पहुंचे कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं तक का उन्हें ख्याल नहीं है। ट्विटर पर लोगों इसे केजरीवाल की घटिया राजनीति कह रहे हैं।

भाजपा नेता और दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा ने ट्वीट कर लिखा, ‘अरविंद जी आप को मोदी जी से दिक्कत है,आपको बीजेपी से दिक्कत है, आपको हमसे दिक्कत है,आप हमें जो कहना कह दीजिये,हमे गाली दे दीजिए, लेकिन हिन्दू धर्म के चिह्यो को अपमानित न करे, स्वस्तिक हमारा पवित्र चिह्न है, हम पूजा करते है इसकी।’

वहीं आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा, ‘हिंदुओं से नफरत में पागल हो चुका हैं ये आदमी।’

जबकि दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी केजरीवाल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘यह हिंदुत्व की ताकत है। हम हिंदू शांतिपूर्वक रहते हैं। हमने कभी प्रचार और प्रसार में विश्वास नहीं किया। यह जानकर दुख हुआ है कि सत्ता के भूखे अरविंद केजरीवाल अपने वोट बैंक के लिए हिंदुओं और हिंदुत्व को नीचा दिखा रहे हैं।’

आपको बता दे, यह पहला वाकया नही है जब अरविंद केजरीवाल ने हिन्दू प्रतीकों का अपमान किया है। वह ऐसी हरकतें अकसर करते रहते है। इसके पहले वह हिन्दुओ के पूज्य देवता हनुमान जी का भी अपमान कर चुके है। तब उन्होंने एक कार्टून ट्विटर पर पोस्ट किया था जिसमें हनुमान जी को जेएनयू को जलाते हुए दिखाया गया था।

इतना ही नहीं इस कार्टून में हनुमान जी को राक्षस के अवतार में भी दिखाया गया है। आपको बता दे हिन्दू धर्म का अक्सर अपमान करने वाले केजरीवाल ने कभी किसी अन्य धर्म के लिए अपमानित करने वाली बात नही की है यहाँ तक कि वह रोजा इफ्तारी पार्टियो में टोपी पहनकर खजूर खाते हुए हर साल रमजान के महीने में देखे जा सकते हैं।

1 COMMENT

  1. […] छोड़ना चाहते है, अभी 2 दिन पहले उन्होंने हिन्दुओ के पवित्र निशान स्वस्तिक को झाडुओ से पीटते दिखाया था। इसके […]