मशहूर यूट्यूब चैनल एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर कई लड़कियों ने शोषण का आरोप लगाया है, इनमें बहुत सी नाबालिग लड़कियां भी शामिल हैं। AIB के वीडियो में एक्टर के तौर पर हिस्सा रह चुके उत्सव पर लड़कियों ने अश्लील मैसेज करने और गन्दी किस्म की अश्लील फ़ोटो भेजने का आरोप लगाया हैं। ट्विटर पर उत्सव को लेकर कई लड़कियों ने इस तरह के खुलासे किए हैं।

दरअसल उत्सव ने ट्विटर पर एक न्यूज जिसमे ऑस्ट्रेलियन क्रूज पर लड़कियों के साथ भारतीयों की बदतमीजी की खबर थी उसे शेयर करते हुए लिखा था कि एक भारतीय के तौर पर इस तरह की शर्मिंदगी भरे हादसे असहनीय हैं और मौत जैसा हैं। इस पर एक महिला ने उत्सव पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘तुम भी ऐसे हो, लड़कियों को अश्लील मैसेज भेज कर उनका शोषण करते हो।’ जिसके बाद ट्विटर पर कुछ और लड़कियों ने ऐसे ही यौन शोषण का आरोप उत्सव पर लगाया। फिर ये सिलसिला ऐसा चला कि उत्सव ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में आ गए। कई लड़कियों ने स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं, जिसमें उत्सव कथित तौर पर उनसे न्यूड तस्वीरें भेजने की मांग कर रहे हैं या उनको इस तरह की चीजें भेज रहे हैं।

उत्सव की इन हरकतों का एआईबी और उनके साथी कॉमेडियन्स ने भी आलोचना की है। उनके साथ कम कर चुके कई कॉमेडियन ने उत्सव को भला बुरा कहा है। वहीं उत्सव ने ट्विटर पर कहा है कि सब लोग मेरे खिलाफ हो रहे हैं, कोई सुनने को तैयार नहीं है। जबकि इन सब चीजों को थोड़ा तसल्ली से देखने की जरूरत है। अब इसमें क्या तसल्ली से देखा जाए यह उत्सव ही बेहतर तरीके से समझा सकते हैं, लेकिन यह बेहद चौकाने वाली खबर रही। एक तरफ AIB और उसके साथ जुड़े लोग महिलाओ के हक और आजादी की बात करते हैं, फेमनिज्म का झंडा उठाये घूमते हैं, वही उनसे जुड़े लोग खुद इस तरह की हरकतों में लिप्त हैं। इसके पहले भी AIB के लोगो पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं।

https://twitter.com/Wootsaw/status/1047819302135640064?s=19

Leave a Reply