यूपी के आगरा जिले में सोमवार को पुलिस के सामने उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गयी जब नमाज के लिए रोड ब्लॉक किए जाने को लेकर गुस्साए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर ही हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। किसी तरह पुलिस ने स्थिति को संभाला। बजरंगियों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया और सांप्रदायिक तनाव टल गया।

खबर के मुताबिक, सोमवार (12 अगस्त 2019) सुबह आगरा अलीगढ़ हाइवे पर स्थित खंदौली कस्बे में लोग ईदगाह के बाहर सड़क पर बकरीद की नमाज अता कर रहे थे। नमाज के कारण सावधानी बतौर प्रशासन ने आगरा अलीगढ़ हाइवे पर ट्रैफिक को रोक रखा था। इस कारण सड़क पर दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन खड़े हो गए थे। रोके गए ट्रैफिक में अलीगढ़ और उसके आस-पास के रहने वाले बजरंग दल के सदस्‍य भी थे, ये लोग अयोध्‍या से वापस लौट रहे और इनकी बस भी फंसी हुई थी।

सड़क जाम की वजह से परेशान बजरंगी आक्रोशित हो उठे और कई कार्यकर्ता बस से नीचे उतरकर ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने लगे। इस दौरान पुलिस अफसरों से उनकी नोक-झोंक हो गई। देखते ही देखते दोनों में विवाद होने लगा। इतनी ही देर में कुछ बजरंगी बस से उतरकर चौराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ करने बैठ गए।

सूचना मिलते ही मौके पर थाना एत्‍मादपुर के सीओ अतुल सोनकर पहुंच गए। काफी देर समझाने के बाद बजरंगी चौराहे से उठे और अलीगढ़ के लिए रवाना हुए। घंटे भर तक चले विवाद के कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन रही।