उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एसिड अटैक की घटना सामने आई है। यहां विद्यालय जा रही 10वीं की छात्रा पर कुछ बदमाशों ने एसिड अटैक कर दिया। छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपी फरार है।

क्या है पूरा मामला?

सूत्रों के अनुसार, जिले के मंडी थाना क्षेत्र के रायवाला मोहल्ला निवासी 10वीं की छात्रा प्रतिदिन की तरह अपने स्कूटी से विद्यालय जा रही थी। जैसे ही छात्रा लॉर्ड महावीरा एकेडमी के आगे बढी, पीछे से बाइक पर आए मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद शोएब नाम के दो बदमाशों ने बोतल में भरा एसिड उस पर उड़ेल दिया, जिससे वह सड़क पर गिर पड़ी।

घटना देख स्थानीय लोगों ने छात्रा को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम को परिवारजनों और स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। पुलिस ने बताया कि दो में से एक आरोपी मोहम्मद आसिफ को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे आरोपी मोहम्मद शोएब को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

छात्रा ने बताया कि उसने स्कार्फ पहन रखा था, जिसहे चेहरा जलने से बच गया, जबकि चिकित्सक एक आंख में तेजाब का असर बता रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश जायसवाल ने अस्पताल पहुंचकर छात्रा का हाल जाना। उन्होंने कहा कि छात्रा से मिली जानकारी के आधार पर हमलावरों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसके मोहल्ले के दो युवक पिछले काफी समय से उसे परेशान कर रहे थे। उसकी मां ने युवकों के परिजनों से भी इसकी शिकायत की थी। अपने मकसद में कामयाब ना होने पर आरोपियों ने तेजाब फेंक दिया।

Leave a Reply