फोटोशॉप इमेज के सहारे फर्जी खबर फैलाते पकड़े गए अभिसार शर्मा, चित्रा त्रिपाठी ने बताया उन्हें बीमार

- Advertisement -

धान को गेंहू बताने वाले पत्रकार अभिसार शर्मा (Abhisar Sharma) जब से एबीपी न्यूज (ABP NEWS) से निकाले जाने के बाद अभी तक टीवी पत्रकारिता में वापसी नही कर पाए हैं। इस वजह से वह बेहद कुंठित नजर आते है और अपनी कुंठा सोशल मीडिया साइट You Tube के माध्यम से निकालते रहते है।

उन्होंने यूट्यूब पर अपनी फर्जी खबरों की खुद की फैक्ट्री खोल रखी है। ताजा मामला ISRO के चंद्रयान-2 मिशन से जुड़ा हुआ है। इस मिशन पर उन्होंने एक वीडियो बनाकर देश के नम्बर वन चैनल आजतक (Aaj Tak) और उसकी पत्रकार चित्रा त्रिपाठी पर निशाना साधा है। इस वीडियो में वह फोटोशॉप तस्वीर के साथ फर्जी खबर चलाते रंगे हाथ पकड़े गए है।

- Advertisement -

दरअसल अभिसार शर्मा ने आज तक चैनल के एक प्रोग्राम जिसका कैप्शन था ‘अब चांद हमारी मुट्ठी में’ की एक थंभनिल इमेज को फोटोशॉप करके ‘अब चांद होगा मोदी की मुट्ठी में’ कर दिया। इस फर्जी फ़ोटो के माध्यम से वह आजतक और चित्रा त्रिपाठी को घेरते नजर आए। उनका कहना था यह चैनल मोदी की भक्ति कर रहा है।

उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी खबरो से PM की बेइज्जती होती है। BJP इस मसले का संज्ञान क्यो नही लेती है। देखिये वीडियो।

इसके बाद आज तक कि पत्रकार चित्रा त्रिपाठी ने अभिसार को फटकार लगाते हुए कहा कि, ‘मोदी विरोध में इतना गिर जायेंगे अभिसार शर्मा इसकी उम्मीद नहीं थी। वैसे धान से गेहूँ निकालने वाला इंसान गर्त की पत्रकारिता ही कर सकता है। गधों की तरह बोलने के पहले फ़ैक्ट चेक करते की जो तस्वीर आप वायरल कर रहे हैं उसकी हक़ीक़त क्या है? इसके अलावा चित्रा ने कहा कि आप बीमार है, अपना इलाज कराइये।’

जब इस फर्जी वीडियो पर अभिसार शर्मा सोशल मीडिया पर फटकारे जाने लगे तो उन्होंने अपनी ट्वीट और वीडियो दोनो डिलीट कर दी। इसके साथ ही वीडियो के इस हिस्से को एडिट करके दुबारा वीडियो अपलोड की। इन सबमे शर्मनाक यह रहा कि उन्होंने अपनी इस फर्जी खबर के लिए माफी तक नही मांगी।

खैर अभिसार शर्मा नौकरी जाने के बाद से ही कुंठित हो गए है। अभिसार शर्मा की पत्रकारिता का एकमात्र ध्येय है मोदी सरकार और दक्षिणपंथी विचार धारा को ट्रोल करना और अगर कोई उन्हे सलाह दे या उनके खिलाफ बोल दे तो अभिसार शर्मा नीचता पर उतर कर गालियाँ देने लगते है। लगता है एक तरह से अभिसार शर्मा मोदी फोबिया के शिकार हो गये है।

बता दें अमृतसर में ट्रेन हादसे के वक्त द वायर के लिए एक विडियो बनाते समय अभिसार ने दावा किया कि ट्रेन की ऊपर वाली हेडलाइट ऑन नही थी इसीलिए लोग ट्रेन देख नही पाए और हादसा हो गया। जबकि जिस ट्रेन से दुर्घटना हुई थी उस ट्रेन में हेडलाइट ऊपर नही बल्कि बीच में होती है। जब लोगो ने उनकी इस गलती का एहसास कराया तो वायर ने शर्मसार होकर वीडियो डिलिट कर दिया। शायद इसी वजह से इन्हें वायर से भी निकाल दिया गया।

इसकी बावजूद ये अपनी हरकतों से बाज नही आते, अभी हाल में जम्मू कश्मीर पर अपनी प्रोपोगंडा वीडियो लेकर आये थे। जिसमें वह दक्षिणपंथी विचारधारा के लोगो द्वारा शेयर किए मीम्स पर उन्हें ट्रोल कर रहे थे। उनकी यह वीडियो पाकिस्तान में भी खूब सराही गयी, स्वयं पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने उनकी इस वीडियो पर भारत को कोसते हुए अभिसार शर्मा की जमकर तारीफ की थी।

- Advertisement -
Awantika Singhhttp://epostmortem.org
Social media enthusiast , blogger, avid reader, nationalist , Right wing. Loves to write on topics of social and national interest.
error: Content is protected !!