वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार का असर पाकिस्तान पर भी पड़ा और सेमीफाइनल में पहुंचने का उसका रास्ता बेहद कठिन हो गया। जिसकी वजह से पाकिस्तानी भारतीयों पर बौखलाये हुए है और उलजुलूल और शर्मनाक बयान दे रहे है। ताजा मामला पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक का है, उन्होंने भी भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं। वहीं शमी के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए वे उनका धर्म भी बीच में ले आए।

रज्जाक ने दिया भारत की हार को धार्मिक रंग
इस मैच में भारत की हार के बाद अब्दुल रज्जाक पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी पर क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में बात कर रहे थे। रज्जाक ने भारत की इस हार पर अपना विश्लेषण ऐसे किया है कि जैसे भारत ने जानबूझकर यह मैच हारा है और शमी को छोड़कर टीम के सभी खिलाड़ी एक खास वजह से यह मैच हारना चाहते थे। रज्जाक ने इस मामले को पूरी तरह से धार्मिक रंग से रंगते हुए इस तरह से कहा कि शमी को छोड़कर भारतीय टीम के सभी साथियों ने पाकिस्तान को हारने के लिए यह मैच इसलिए हारा क्योंकि बाकी सभी भारतीय खिलाड़ी हिंदू हैं। आपको बता दें कि शमी ने इस मैच में पांच विकेट लिए थे।

क्या बोला रज्जाक ने-
अब्दुल रज्जाक ने कहा, ‘एक चीज समझ नहीं आ रही, इंडिया के पास इस वक्त बेस्ट बॉलिंग अटैक है। बुमराह नंबर वन पर हैं, अगर वो विकेट नहीं ले रहे। यादव इनके विकेट टेकिंग बॉलर हैं, चहल इनके विकेट टेकिंग बॉलर हैं। शमी तो ऑलरेडी अपना काम कर चुके हैं, वो हैं भी मुसलमान, अच्छी बात ये है… ठीक है वो इंडिया की तरफ से खेल रहे हैं। पर ओवरऑल देखा जाए तो इनके जो स्ट्राइकर बॉलर थे, वो विकेट नहीं ले रहे। बॉलिंग हमने देखी है, यादव और चहल पर जिस तरह से इंग्लैंड ने हिटिंग की है वो हैरान करने वाली है।’

पाकिस्तानी पत्रकार ने शेयर की क्लिप
टीम चैनल पर शमी के धर्म बताने वाली वीडियो क्लिप को एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया। इस क्लिप को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘समझ नहीं आया कि जब आप भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन का जिक्र कर रहे हैं तो इसमें धर्म बताने की क्या जरूरत थी?’

अभी तक सोशल मीडिया पर पाक क्रिकेट फैंस ने जरूर मैच फिक्सिंग जैसी बातें की थी लेकिन ये पहली बार है जब कोई क्रिकेटर इस मामले को सीधा हिंदु-मुसलमाल वाले सांप्रादायिक रंग में रंगाने की कोशिश करने लगा है। इसके पहले वह हार्दिक पांड्या को दुनिया का टॉप ऑलराउंडर बनाने की ट्रेनिंग देने की बात भी कही थी जिसके बाद उनको तारीफ से ज्यादा लोगों का मजाक ज्यादा झेलना पड़ा था। बहरहाल रज्जाक की ऐसी हालिया गतिविधियों को ध्यान खींचने की एक व्यक्तिगत कोशिश भी माना जा रहा है।

1 COMMENT

  1. […] करने से बाज नही आ रहे है। सबसे पहले अब्दुल रज्जाक ने इंग्लैंड से भारतीय टीम की हार को धार्मिक रंग दिया […]